आयकर अधिकारी का घर बना चोरों का निशाना

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 05:10 PM (IST)

लुधियाना (महेश): हैबोवाल कलां इलाके में चोर आयकर विभाग के अधिकारी के घर पर हाथ साफ कर गए। चोर लाखों रुपए कीमत के सोने-चांदी के गहने, नकदी व अन्य कीमती सामान ले गए। मामला दर्ज करने की बजाए इलाका पुलिस अधिकारी को झूठे दिलासे देती रही। सब्र का बांध टूटने पर अधिकारी ने सारा मामला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के ध्यान में लाया। इसके बाद पुलिस ने वारदात के 50 दिनों बाद चोरी का केस दर्ज किया।  

स्वर्ण लाल ऋषि नगर स्थित आयकर विभाग में इंस्पैक्टर के पद पर तैनात हैं। वह अपने परिवार सहित ग्रीन एवेन्यू इलाके में रहते हैं। 4 मार्च की दोपहर को वह परिवार सहित अंबाला गए थे। अगले दिन जब वापस आए तो घर के ताले टूटे हुए थे और सारा सामान बिखरा पड़ा था व 18 तोले सोने के गहने, 10 चांदी के सिक्के, 30,000 रुपए व अन्य कीमती सामान गायब था। 
उन्होंने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को की। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका-मुआयना किया और ङ्क्षफगर प्रिंट इत्यादि भी लिए, लेकिन इस संबंधी कोई प्राथमिकता दर्ज नहीं की। इसके बाद जब स्वर्ण लाल पुलिस से संपर्क करता तो उसे कहा जाता कि उसकी शिकायत दर्ज हो चुकी है और पुलिस जल्द ही चोरों को काबू कर लेगी। 

स्वर्ण ने बताया कि केस रजिस्टर्ड करने संबंधी जब उसने इलाका पुलिस से पूछा तो उसे बताया कि उसका मामला चोरी की एक अन्य एफ.आई.आर. में दर्ज कर दिया गया। इस पर उनके सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने सारा मामला ए.डी.सी.पी. सुरेंद्र लांबा के ध्यान में लाया जिन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल एफ.आई.आर. दर्ज करने के आदेश जारी किए, जिसके बाद वीरवार को उनका केस दर्ज हो पाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News