रूह कंपाने वाली घटना, ससुराल वालों ने जिंदा जलाई बहू व 10 महीनों का मासूम

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 03:48 PM (IST)

मानसा : मानसा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां गांव बुर्ज में एक विवाहिता और उसके मासूम बेटे को ससुराल वालों ने दहेज न देने पर जिंदा जला दिया। इस मामले में झुनीर थाना पुलिस ने मृतका के पति, जेठ, सास और दो ननदों के खिलाफ खिलाफ मामला दर्ज किया है। मानसा के वरिष्ठ पुलिस कप्तान डॉ. नानक सिंह ने बताया कि इस जघन्य घटना को लेकर मृतका के पति व सास को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार जिला बठिंडा के गांव चक हीरा सिंह वाला के नाजर सिंह ने बताया है कि उसकी पुत्री पवनदीप कौर की शादी करीब 6 वर्ष पहले हरप्रीत सिंह पुत्र अंग्रेज सिंह निवासी गांव बुर्ज से हुई थी। उसने एक बेटे जन्म दिया, जो अब 10 महीने का हो गया था।

मृतका के पिता ने बताया कि ससुराल वाले हमेशा उनकी बेटी से दहेज की मांग करते थे और अब ए.सी.  कार की डिमांड की जा रही थी जबकि उसने शादी के समय अपने पैसों से ज्यादा पैसे खर्च कर धूमधाम से लड़की की शादी की थी। उन्होंने कहा कि दहेज नहीं देने पर उसकी बेटी पवनदीप कौर के ससुराल वालोंने उसकी बेटी और दोहते गुरकीरत को तेल डालकर जिंदा जला दिया।  मनसा के एस.एस.पी. डॉ. नानक सिंह ने कहा कि थाना झुनीर  एस.एच.ओ. गणेश्वर कुमार ने मुदई के बयान पर विवाहिता के पति, जेठ, सास व दो ननदों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।  पुलिस रिकार्ड के अनुसार मृतका का पति हरप्रीत सिंह पुत्र अंगरेज सिंह, सास शिंदर कौर पत्नी अंगरेज सिंह,  जेठ बिंदर सिंह पुत्र अंगरेज सिंह निवासी बुर्ज भलाईके, ननद जसपाल कौर पत्नी गुरदीप सिंह निवासी कलीपुर डुम और परमजीत कौर पत्नी गुरप्रीत सिंह निवासी वरन  (मनसा) के खिलाफ मुकद्दमा नं. 44 दिनांक 29 मई 2023, अ/ध 304-बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक आग लगने की यह घटना कल सुबह की है।  घटना के बाद पवनदीप कौर का पति हरप्रीत सिंह दोनों घायलों (मां-बेटे) को मानसा के एक निजी अस्पताल में लेकर आए, जहां से उन्हें बठिंडा के एम्स अस्पताल रेफर कर दिया गया। इसी दौरान बच्चे की रास्ते में ही मौत हो गई और पवनदीप कौर को एम्स में भर्ती कराया गया जहां कुछ देर बाद पवनदीप कौर ने दम तोड़ दिया। दोनों के शव सिविल अस्पताल बठिंडा में रखे गए हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव पवनदीप के माता-पिता को सौंप दिए गए, जिनका शाम को गांव चक हीरा सिंह वाला में अंतिम संस्कार कर दिया गया। उधर इस घटना से इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है। सीनियर पुलिस कप्तान डॉ. नानक सिंह ने कहा कि इस मामले में दोषियों को जल्द ही हिरासत में लिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News