3 वर्ष पहले हुई शादी का ऐसा होगा खौफनाक अंत युवक ने सोचा न था, मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 02:20 PM (IST)

भवानीगढ़ (विकास): शहर के रामपुरा रोड पर रहने वाले एक युवक ने अपने ससुराल परिवार से तंग आकर पंखे से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मामले को लेकर पुलिस ने मृतक की पत्नी, सास और मामा ससुर के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार प्यारा सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी लाल कॉलोनी रामपुरा रोड भवानीगढ़ ने पुलिस को बताया कि वह मेहनत मजदूरी करता है और तीन लड़कों का पिता है। प्यारा सिंह ने बताया कि बड़े बेटे बसंत सिंह (28) का विवाह करीब 3 वर्ष पहले गांव अगेता (नाभा) की खुशप्रीत कौर उर्फ खुशी से हुआ था जिनके पास एक वर्ष की बेटी भी है।

PunjabKesari

शिकायतकर्ता के अनुसार उसके बेटे बसंत का विवाह उसकी बहू खुशप्रीत के मामा करमजीत सिंह निवासी घन्नौड राजपूता ने करवाया था। प्यारा सिंह ने बताया कि उसकी बहू का मायका परिवार शुरू से ही उसके लड़के के विवाहित जीवन में दखलअंदाजी करता आया था और उसकी बहू खुशप्रीत कौर भी अपनी मां जीत कौर और मामा करमजीत की कथित शह पर बेटे बसंत सिंह और उसके परिवार में हमेशा कलह रखती थी। कई बार पंचायती राजीनामे भी हुए लेकिन बहु खुशप्रीत उसकी मां और मामा उसके बेटे बसंत को परेशान करने से बाज नहीं आए। कलह मिटाने के लिए उसने अपने बेटे और बहू को घर में ही अलग कर दिया फिर भी खुशप्रीत उसके बेटे के साथ लड़ाई झगड़ा करती रहती और खुशप्रीत की मां और मामा करमजीत सिंह रोजाना ही फोन कर उसके बेटे को धमकाते रहते थे। जिसके चलते उसका बेटा मानसिक तौर पर परेशान और चुपचाप रहने लगा। 

इस बीच प्यारा सिंह ने बताया कि गुरुवार सुबह भी उसकी बहू खुशप्रीत लड़ाई झगड़ा कर धमकाती हुई घर से चली गई इसके बाद खुशप्रीत की मां जीत कौर और मामा करमजीत सिंह ने फोन कर उसके बेटे बसंत सिंह को जान से मरवाने की धमकी दी। इसके बाद उसका बेटा बहुत भयभीत हो गया जिसने घर के कमरे में जाकर पंखे से फंदा लगा लिया। पता चलने पर परिवार के सदस्यों ने तुरंत बसंत सिंह को शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया जहां डॉक्टर ने उसे मृतक करार दिया। मृतक के पिता ने आरोप लगाया कि पत्नी खुशप्रीत कौर, सास जीत कौर और मामा ससुर करमजीत सिंह द्वारा तंग परेशान करने और धमकियां देने से परेशान होकर उसके बेटे बसंत सिंह ने यह खौफनाक कदम उठाया है। पुलिस ने प्यारा सिंह के बयानों पर उक्त खुशप्रीत कौर, जीत कौर और करमजीत सिंह के खिलाफ थाना भवानीगढ़ में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले में जांच अधिकारी एएसआई अमनदीप सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार के हवाले कर दिया गया। फिलहाल मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News