सत्संग सुनने गया था परिवार, जब लौटे घर तो मंजर देख उड़े होश

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 06:17 PM (IST)

जैतो (जिंदल): जैतो में लगातार हो रही चोरियों का मामला गर्म है। आए दिन कहीं न कहीं चोरी की खबरें आती रहती हैं। ऐसे ही एक घर में से 10 तोला सोना, पौने 2 किलो चांदी और 30 हजार रुपए की नकदी चोरी होने की जानकारी मिली है। इस घर के मालिक बब्लू ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य धूरी में आयोजित सत्संग सुनने के लिए सुबह 6 बजे घर से निकल गए थे। 

जब घर वाले सत्संग सुनकर दोपहर 3 बजे घर लौटे। उस समय उनके घर पर वैसे ही ताला लगा हुआ था। ऐसा लगता था कि चोर छत पार कर इस घर में दाखिल हुए होंगे। वह ताला खोलकर अपने घर में दाखिल हुए। तब उन्होंने घर में देखा कि घर के अंदर का सारा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। अलमारियां खुली हुई थी। उन्होंने जांच की तो देखा कि बालकनी में पड़े बड़े लोहे के बक्से से 6 तोला सोना और 25 तोला चांदी गायब थी।

कमरे के अंदर छोटे बक्से में से 2 सोने की अंगूठियां और डेढ़ किलो चांदी गायब थी। कमरे के अंदर बेड के संदूक में से 2 तोला सोना के अलावा ट्रंक में से 30 हजार नकदी समेत सब कुछ चोरी हो गया था। घर के मालिक ने बताया कि अलमारी से करीब एक हजार रुपए की नकदी और एक बैग में करीब चार हजार रुपए का तांबा-पीतल भी वह अपने साथ ले गए।

गौरतलब है कि चोर टूटे हुए ताले भी अपने साथ ही ले गए। परिजनों की ओर से जैतो थाने में एफ.आई.आर. भी दर्ज करवा दी गई है। इसका विरोध जताते हुए इस मोहल्ला के लोगों, मर्दों और महिलाओं ने कड़ा विरोध जताया। प्रदर्शनकारियों की ओर से खूब नारेबाजी की जा रही थी। इस मौके पर मोहल्ला निवासी देवराज, रोशन लाल, बब्बू राजोरा, परमजीत, बलराम, सिंह, मक्खन सिंह, ओम प्रकाश, शीला रानी, ​​खजानी देवी, गिदे देवी, नीलम रानी और मोनिका आदि भी मौजूद थी। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि अगर इस घर में हुई चोरी का शीघ्र ही कोई न कोई हल किया जाए। उन्होंने आगे कहा कि अगर चोरों को जल्द नहीं पकड़ा गया तो महल्ला निवासी जोरदार संघर्ष शुरू करे देंगे और संघर्ष के दौरान धरना-प्रदर्शन भी किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News