डेंगू की चपेट में आए मरीज के लिए सरकारी अस्पताल में नहीं है सुविधा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 06:42 PM (IST)

अबोहर (रहेजा): अबोहर में डेंगू फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है वहीं जरूरतमंद लोगो के लिए सरकारी अस्पताल की लैब में डेंगू टैस्ट करवाने की सुविधा नहीं होने से लोगो में रोष पाया जा रहा है। एक दिन में डेंगू के चार मामले सामने आए हैं जिन्हें उपचार लिए नगर से बाहर निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी अनुसार सुधीर बांसल का बठिंडा, लविश गुम्बर का श्रीगंगानगर, राकेश बत्रा का फरीदकोट, मुकेश वधवा का उपचार गंगानगर के अस्पताल में चल रहा है। डेंगू से बचाव के लिए न तो नगर निगम गंभीर है और न ही स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोई अपात प्रबंध नहीं किए गए हैं। शहर के विभिन्न इलाकों में जगह-जगह एकत्रित हुए गंदे पानी को डेंगू फैलाने के लिए जिम्मेवार माना जा रहा है। सरकारी अस्पताल अबोहर में मेडिसन रोग के एकमात्र विशेषज्ञ डा. अंकुर हैं जो सप्ताह में तीन दिन फाजिल्का के जिला अस्पताल में सेवाएं देते हैं और तीन दिन अबोहर के सरकारी अस्पताल में। 

ऐसी परिस्थितियों में डा. अंकुर की अनुपस्थिति के चलते डेंगू के मरीज का अबोहर के सरकारी अस्पताल में इलाज होना असंभव है। ऐसे समय में मरीज के पास प्राईवेट अस्पतालों में जाने की बजाय और कोई विकल्प नहीं है। शहर के लोगों की मांग है कि सरकारी अस्पताल में कम से कम दो एमडी डाक्टरों की नियुक्ति पहल के आधार पर की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News