विवादों में पंजाब के ये अस्पताल, Delivery के समय बच्चे की मौत, जमकर हुआ हंगामा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2022 - 01:23 PM (IST)

पठानकोट (शारदा): सिविल अस्पताल में फर्श पर जन्मी बच्ची का मामला बेशक थम गया है लेकिन गत रात्रि एक बार फिर एक परिवार द्वारा अस्पताल के स्टाफ पर लापरवाही बरतने के चलते गंभीर आरोप लगाते हुए स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करने हेतु एस.एम.ओ. को लिखित रूप से शिकायत की गई जिसके चलते अस्पताल की कार्यशैली पर एक बार फिर प्रश्नचिन्ह लगा है।

अस्पताल स्टाफ पर लगे आरोपों के संबंध में जानकारी देते हुए हिमाचल-प्रदेश के गांव फतेहपुर के रहने वाले निर्मल सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी के गर्भवती होने के चलते सिविल अस्पताल में डिलीवरी के लिए जांच करवा रहे थे और इसके चलते उन्हें पहले 18 तारीख जांच हेतु दी गई लेकिन उसके बाद उन्हें फिर 20 नवंबर को अस्पताल में लाने के लिए कहा।उन्होंने कहा कि गत दिवस वह सुबह 10 बजे ही अस्पताल में पहुंच गए और उसकी पत्नी मिनाक्षी को डिलीवरी हेतु लेबर रूम में ले गए और सांय तक संबंधित स्टाफ नॉर्मल डिलीवरी होने के बारे में जानकारी देता रहा लेकिन रात 1:30 बजे जब उन्होंने दोबारा पूछा तो स्टाफ ने उनकी पत्नी को रैफर करने के लिए बात कही।

इस दौरान उन्हें पता चल चुका था कि उनकी पत्नी के पेट में पल रहे बच्चे की मौत हो चुकी है और वह इस तथ्य को छूपाते रहे। रात 1:30 बजे के बाद जब उन्हें रैफर कर दिया गया तो गंभीर अवस्था में उन्होंने निजी अस्पताल में पत्नी का इलाज करवाया और जबकि उसका बच्चा पेट में ही खत्म हो चुका था। उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि जिला अस्पताल में ऐसी लापरवाही बार-बार हो रही है इसके लिए जिम्मेदार स्टाफ के खिलाफ उचित कदम उठाने चाहिए।

क्या कहना है एस.एम.ओ. का
आरोपों के संबध में एस.एम.ओ. डा.सुनील चांद ने कहा कि पीड़ित व्यक्ति की ओर से अस्पताल प्रबंधन को लिखित रूप से शिकायत दी गई है जिसके चलते एक बोर्ड का गठन किया गया और जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे, उसी हिसाब से बनती कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News