मनमोहन, कैप्टन सहित ये नेता करेंगे श्री करतारपुर साहिब के दर्शन

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 09:46 AM (IST)

जालंधर(धवन): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 9 नवम्बर को श्री करतारपुर साहिब कॉरीडोर के शुभारंभ के बाद पाकिस्तान में स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शनों के लिए जाने वाले पहले जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह व उनके पारिवारिक सदस्य, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिर्रादित्य सिंधिया, आर.पी.एन. सिंह, पंजाब कांग्रेस मामलों की प्रभारी आशा कुमारी, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला, पूर्व मुख्यमंत्री भूपिन्द्र सिंह हुड्डा के पुत्र दीपेन्द्र हुड्डा, कांग्रेस नेता जतिन प्रकाश, सांसद मनीष तिवारी के अलावा पंजाब के अनेकों सांसद व कांग्रेसी विधायक भी शामिल हैं। 

सरकारी सूत्रों से पता चला है कि श्री करतारपुर साहिब कॉरीडोर खुलने के बाद जाने वाले पहले जत्थे में अधिकांश अतिविशिष्ट व्यक्ति व उनके पारिवारिक सदस्यों को शामिल किया गया है। पंजाब की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय को इस संबंध में लगभग 400 से अधिक अति-विशिष्ट लोगों की सूची करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शनों को मंजूरी देने के लिए भेजी थी।

माना जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा इस सूची को मंजूरी प्रदान की जा रही है। डा. मनमोहन सिंह के नेतृत्व में करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शनों के लिए जाने वाले पहले जत्थे में महत्वपूर्ण योगदान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का रहेगा। उनके साथ उनकी पत्नी परनीत कौर व अन्य पारिवारिक सदस्य भी गुरुद्वारे के दर्शनों के लिए जाएंगे। श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के साथ कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के परिवार का पुराना संबंध रहा है। कैप्टन के दादा महाराजा भूपिन्द्र सिंह ने श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे की इमारत का पुनर्निर्माण करवाया था। इस संबंध में गुरुद्वारे में उनके दादा के नाम की शिला भी लगी हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News