मोबाइल विंग की सुरक्षा में तीसरी बार सेंध, विभाग के आफिस से ट्रक चोरी

punjabkesari.in Thursday, Apr 20, 2023 - 06:40 PM (IST)

लुधियाना (गौतम) : जी.एस.टी. विभाग के मोबाइल विंग की तरफ से चैकिंग के दौरान बिना बिल के पकडे ट्रक को ट्रांसपोर्टर के कारिंदों ने बुधवार को देर रात चोरी कर लिया। चोरी करने के बाद कारिंदों ने ट्रक में लदे हुए माल को दूसरे ट्रक में पलटी कर लिया। पता चलते ही मोबाइल विंग के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए और रात को 3 बजे ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान विभाग के अधिकारियों ने चोरी किए गए ट्रक को दुगरी इलाके से बरामद कर लिया। ड्राइवर व ट्रक को पकड़ कर अगली कार्रवाई करने के लिए थाना दुगरी की पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस वारदात के बाद मोबाइल विंग के अधिकारियों ने सुबह ही ट्रांसपोर्टर के गोदाम पर रेड की और उसका रिकार्ड भी कब्जे में ले लिया। 

हालांकि देर शाम तक भी विभाग के अधिकारी इस मामले को लेकर जांच में जुटे रहे और इस बात की जांच करते रहे कि विभाग का कोई कर्मचारी इसमें शामिल है या नहीं। सूत्रों का कहना है कि चोरी किए गए ट्रक में तंबाकू, सिगरेट व अन्य 18 प्रतिशत वाला सामान था और ट्रांसपोर्टर को पता था कि विभाग उससे 40 से 50 लाख रुपए वसूल करेगा और इससे बचने के लिए ही उसने यह कदम उठाया। अधिकारियों के अनुसार उक्त ट्रक रफ्तार नाम से काम करने वाली कंपनी का था। पुलिस उसके करिंदों को लेकर भी तलाश कर रही है। 

7 दिन पहले चैकिंग के दौरान पकड़ा था ट्रक 
विभागीय जानकारी के अनुसार मोबाइल विंग की टीम ने करीब 7 दिन पहले ही ट्रक को जब्त किया था। विभाग को शक था कि ट्रक में सिगरेट, तंबाकू व अन्य सामान बिना बिल के मंगवाया गया है। सूत्रों का कहना है कि अधिकारी बार-बार ट्रांसपोर्टर को उसकी फिजीकल वैरीफिकेशन करवाने के लिए कह रहे थे, लेकिन वह उन्हें टाल रहा था। जिसके चलते ही उसने अपने करिंदों को बोल कर यह कदम उठाया है। ताकि बाद में विभाग से टैक्स कम करवाया जा सके। जिसके चलते ही विभाग ने उसके गोदामों पर भी रेड कर दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News