लव मैरिज करवाने वालों के लिए मिसाल बनी यह जोड़ी

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 03:08 PM (IST)

गुरदासपुर (गुरप्रीत): आज के दौर में प्रेम विवाह करने का रिवाज बहुत ज्यादा बढ़ गया है। बहुत कम प्रेम विवाह ऐसे होते हैं, जो ज्यादा समय तक निभा पाते हैं। गुरदासपुर में एक ऐसा जोड़ा है, जिसने प्रेम विवाह करवाया है। लव मैरिज के बाद उनके परिवारों ने उनसे मुंह मोड़ लिया। उन्होंने मेहनत कर यह साबित कर दिया कि मन में अपनी मंजिल को हासिल करने की हिम्मत हो, एक दूसरे पर विश्वास हो, एक-दूसरे की भावनाएं समझने वाली समझ हो तो मुश्किलें हल और जीत हासिल करना कोई बड़ी बात नहीं। 

यह भी पढ़ेंः JEE Main 2022: जानिए आवेदन, पात्रता एवं पाठ्यक्रम से संबंधित जानकारी

PunjabKesari

पत्रकार ने जानकारी देते हुए बताया कि लव मैरिज करवाने वाला जोड़ा सन्नी और मीनू गुरदासपुर में फास्ट फूड की रेहड़ी लगाते हैं और अच्छे पैसे भी कमा रहे हैं। इनकी तरफ से तैयार किए जाते बर्गर इस समय गुरदासपुर में काफी मशहूर हो चुके हैं। लव मैरिज करवाने के बाद दोनों के परिवारों ने उनको मंजूर नहीं किया और उनको घर से बाहर कर दिया। कुछ महीने बाद लाकडाऊन लग गया। सन्नी जो ऑनलाइन मार्केटिंग करता था, नौकरी जाने कारण बेरोजगार हो गया और दोनों पर दुखों का पहाड़ टूट गया। उस समय किसी ने उनकी सार नहीं ली।

यह भी पढ़ेंः बादलों के गढ़ में CM चन्नी ने जमाई अपनी धाक, कही यह बात

PunjabKesari

दोनों की हिम्मत और आपसी सहयोग के साथ उन्होंने अपने पैरों पर खडे़ होने की ठान ली और अपनी पत्नी के कहने पर अपना मोबाइल और सोने के गहने बेच दिए और फास्ट फूड की रेहड़ी लगानी शुरू कर दी। पत्नी के काम पर जाने के कारण घरवालों का विरोध और लोगों के ताने भी बरदाश्त करने पड़े परन्तु उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। लोगों के ताने-मेहनों की परवाह किए बिना उन्होंने अपना संघर्ष जारी रखा। धीरे-धीरे दोनों पति-पत्नी का काम चल पड़ा। परमात्मा का शुक्र करते हुए अब वह एक अच्छी जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News