पंजाब के इस जिले को 24 घंटे मिलेगा पीने वाला पानी, अधिकारियों को दिए खास निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 09:17 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से राज्य के शहरी क्षेत्रों में रहती आबादी को बेहतरीन बुनियादी सहूलियतें देने के लिए लगातार यत्न किए जा रहे हैं। इसी दिशा में पंजाब वाटर सप्लाई और सीवरेज बोर्ड द्वारा पटियाला में 342 करोड़ रुपए की लागत वाली 24 घंटे जल सप्लाई प्रोजैक्ट का काम तेजी के साथ किया जा रहा है।

स्थानीय निकाय मंत्री डा. इंद्रबीर सिंह निझ्झर ने इस कार्य की प्रगति का जायजा लेने के उपरांत विभागीय अधिकारियों को यह प्रोजैक्ट एक साल के अंदर-अंदर पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इस प्रोजैक्ट के मुकम्मल होने से पटियाला  को 24 घंटे नहरी पानी की सप्लाई मिलेगी। शहर में पानी की सप्लाई के प्रैशर में भी सुधार आएगा जिस कारण लोगों को सबमरसीबल पंपों और आर.ओ. पर खर्चा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

स्थानीय निकाय मंत्री ने बताया कि इस प्रोजैक्ट के अधीन पानी की सप्लाई के लिए नहरी पानी का प्रयोग किया जाएगा, जिससे भूजल की बचत होगी और यह भूजल को और गहरा जाने से रोकने में मददगार साबित होगा। स्टोरेज टैंकियां बनाने की जरूरत नहीं होगी और गंदे पानी की मिकिं्सग की समस्या से भी लोगों को राहत मिलेगी। इस प्रोजैक्ट के अधीन पटियाला में 1 लाख पानी के कनैक्शन दिए जाएंगे और पटियाला के 5 लाख लोगों को लाभ मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News