पंजाब में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर हुए 106, कर्फ्यू बढ़ाने पर कोई फैसला नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 08:37 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के सात और मामले सामने आने के बाद राज्य में इस महामारी के मामलों की कुल संख्या बुधवार को बढ़कर 106 हो गई। इस बीच, मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि 14 अप्रैल से आगे कर्फ्यू बढ़ाने के बारे में कोई निर्णय शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद लिया जाएगा। राज्य में इस वायरस के संक्रमण से अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार नये मामलों में से चार मामले राज्य के सर्वाधिक प्रभावित जिले मोहाली से दर्ज किए गए है। 

बुलेटिन में कहा गया है कि दो मामले जलंधर में दर्ज किए गए और एक मामला फरीदकोट में दर्ज किया गया। राज्य के 15 जिलों से अब तक कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए है। मोहाली में सबसे अधिक 30 मामले दर्ज किए गए है। इसके बाद नवांशहर में 19 मामले, अमृतसर में 10, जालंधर में आठ, होशियारपुर और पठानकोट में सात-सात, लुधियाना में छह, मनसा में पांच, मोगा में चार, रूपनगर में तीन, फतेहगढ़ साहिब और फरीदकोट में दो-दो और पटियाला, बरनाला एवं कपूरथला में एक-एक मामला दर्ज किया गया। अब तक 14 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। 

मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने 14 अप्रैल के बाद कर्फ्यू की अवधि बढ़ाए जाने के संबंध में अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘14 अप्रैल के बाद राज्य में कर्फ्यू बढ़ाए जाने के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है।'' एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने कहा कि इस संबंध में कोई भी फैसला 10 अप्रैल को प्रस्तावित मंत्रिमंडल की बैठक के बाद लिया जाएगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि पंजाब में इस समय स्थिति नियंत्रण में है और आगे बढ़ने के लिए कोई भी फैसला करने पर अगले कुछ दिन महत्वपूर्ण होंगे।

उन्होंने कहा कि लोगों की जान बचाना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री ने उद्योगपति के साथ एक वीडियो कांफ्रेंसिंग की। उन्होंने कर्फ्यू बढ़ाये जाने के बारे में मीडिया में आई खबरों को खारिज करते हुए उसे पूरी तरह से अटकलबाजी और बेबुनियाद बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News