हाए ये ट्रैफिक! हाईवे से लेकर शहर के भीतर तक लगता है लंबा जाम

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 10:42 AM (IST)

जालंधर: पी.ए.पी. चौक पर फ्लाईओवर के नीचे अवैध तरीके से खड़ी होने वाली बसों के कारण जाम की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। हाईवे से लेकर शहर के अंदरूनी इलाकों में लंबा जाम लग रहा है जिस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पी.ए.पी. चौक पर बसें तो शहर के अंदर अवैध कब्जों व गलत ढंग से खड़े होने वाले वाहन जाम का बड़ा कारण है।

PunjabKesari

ट्रैफिक पुलिस लंबे समय से कम नफरी की समस्या से जूझ रही है। ट्रैफिक पुलिस में करीब 155 ट्रैफिक मुलाजिम है। यह गिनती शहर के ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए काफी कम है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने समीक्षा करने के बाद पी.ए.पी. चौक पर बसें रुकने के लिए अलग से स्टैंड तैयार करवाए थे लेकिन बसें वहां की बजाय पी.ए.पी. चौक फ्लाईओवर के नीचे खड़ी होती हैं जबकि लोगों की भीड़ भी वहीं रहती है। पी.ए.पी. चौक पर खड़े ट्रैफिक कर्मी भी बसों के रुकने को कंट्रोल नहीं कर पाते जिस कारण बिना रोक-टोक के बसों के चालक अपनी मर्जी से बसें रोककर सवारियां उठाते हैं और देखते ही देखते सारा ट्रैफिक जाम हो जाता है।

मिल्क बार चौक से लेकर मॉडल टाउन, दोमोरिया पुल से किशनपुरा चौक, माई हीरां गेट, पंजपीर चौक, जेल चौक, श्री राम चौक से भगवान वाल्मीकि चौक आदि प्वाइंट्स पर अवैध कब्जों और गलत ढंग से खड़े वाहनों के कारण लंबा जाम लगता है। बसपा के स्टेट जनरल सैक्रेटरी एवं लोकसभा हलका इंचार्ज रजिंदर सिंह रीहल का कहना है कि जाम के कारण आम लोगों का काफी समय खराब होता है और स्कूल कालेजों में छुट्टी के समय जाम की स्थिति और बिगड़ जाती है। ट्रैफिक पुलिस चालान से फोकस हटाकर ट्रैफिक कंट्रोल करे तो इस समस्या से निजात मिल सकती है। उधर, ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक कंवलप्रीत सिंह चाहल ने कहा कि जहां भी जाम की समस्या सामने आती है, ट्रैफिक पुलिस के मुलाजिम तुरंत मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाती है। लोग भी अपनी जिम्मेदारी समझें और गलत ढंग से वाहन न खड़े करें।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News