पंजाब आने वाले यात्रियों को मिली बड़ी राहत

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 12:47 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में दाख़िल होने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। दरअसल, अब बिना टैस्ट रिपोर्ट के पंजाब में आसानी से लोग आ -जा रहे हैं। पंजाब रोडवेज़ जालंधर डीपो-1के जी.एम. नवराज बातिश ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से टैस्ट रिपोर्ट अनिवार्य करने के अधिकार राज्य सरकारों को दिए गए हैं।  

जी.एम. बातिश ने कहा कि हरियाणा और चंडीगढ़ में रिपोर्ट की फ़िलहाल चैकिंग नहीं हो रही। आने वाले दिनों में यदि इसे ज़रूरी कर दिया गया तो कहा नहीं जा सकता। हालांकि कई राज्यों द्वारा फ़ैसला किया गया है कि बाहर से आने वाले यात्रियों को कोरोना नैगेटिव रिपोर्ट (72 घंटे तक मान्य) दिखानी होगी तो ही राज्य में दाख़िला मिलेगा। इस रिपोर्ट के बिना हिमाचल में प्रवेश कर पाना संभव नहीं है, जिस कारण हिमाचल में जाने वाले लोगों को खासी दिक्कतें पेश आ रही हैं क्योंकि बार्डर पर हिमाचल पुलिस की तरफ से सख़्ती के साथ पहरा दिया जा रहा है।दिल्ली जाने वाले कुछ यात्रियों से टैस्ट रिपोर्ट की मांग की गई थी, जिसके बाद दिल्ली के लिए यातायात बंद कर दी गई।

वहीं हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों की कोरोना नेगेटिव टैस्ट रिपोर्ट की कोई चैकिंग नहीं की जा रही। बसों के द्वारा आने वाले लोगों को इससे राहत मिल रही है। साथ ही अपने निजी वाहन पर जाने वालों का कहना है कि उत्तराखंड के कुछ एक बार्डरों पर कुछ दिन पहले टैस्ट रिपोर्ट की मांग की गई थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News