भतीजे का शव डेढ़ घंटा प्लेटफार्म पर लेकर बैठा रहा चाचा, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Sunday, Oct 10, 2021 - 03:23 PM (IST)

जालंधर (गुलशन): शनिवार को एक परिवार पर उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, जब उनके जवान पुत्र की मौत हो गई। जानकारी मुताबिक अमृतसर का रहने वाला नवदीप (35) अपने चाचा राजवीर सिंह के साथ शान-ए-पंजाब एक्सप्रैस में दिल्ली से अमृतसर जा रहा था। ट्रेन जब फगवाड़ा से आगे निकली तो नवदीप की छाती में अचानक दर्द होने लगा। उसने अपने चाचा को इस बारे बताया। इससे पहले कि वह उसे संभाल डालते, वह बेहोश हो गया। ट्रेन के स्टाफ ने इसकी सूचना रेलवे आधिकारियों को दी।108 एंबुलेंस भी स्टेशन पर पहुंच गई।

कुछ मिनटों में ट्रेन जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंची तो तुरंत नवदीप को बाहर निकाल कर स्ट्रेचर पर पाया गया। रेलवे अस्पताल से एक महिला स्टाफ मैंबर ने उसे चैक किया और उसे मृतक ऐलान कर दिया। इस मौके स्टेशन मास्टर आर.के.बहल, डिप्टी एस.एस. राकेश रत्न, कम्पलेंट इंस्पेक्टर मनमोहन सिंह समेत आर.पी.एफ. कर्मचारी भी मौजूद थे। अपनी आंखों के सामने भतीजे को दम तोड़ते देखकर चाचा राजवीर सिंह का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। वह भतीजे का शव लेकर लगभग डेढ़ घंटा प्लेटफार्म पर ही बैठा रहा।

PunjabKesari

इसके बाद मृतक का भाई और अन्य रिश्तेदार भी अमृतसर से यहां पहुंच गए। जानकारी मुताबिक मृतक अजय कुंवारा था। उसका एक छोटा भाई भी है। मृतक के पिता का काफी समय पहले देहांत हो चुका है। थाना जी.आर.पी. की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। कल पोस्टमार्टम के बाद शव को पारिवारिक सदस्यों के हवाले कर दिया जाएगा।

नवदीप ने 8 दिन लंगर में काफी सेवा की: राजवीर सिंह
मृतक के चाचा राजवीर सिंह ने कहा कि वह एक अक्तूबर को दिल्ली धरने में शामिल होने गए थे। 8 दिन रह कर दोनों शनिवार वापस आ रहे थे। नवदीप ने इस दौरान लंगर में काफी सेवा की। शनिवार प्रातःकाल 7 बजे की ट्रेन से घर वापस अमृतसर आ रहे थे। उन्होंने कहा कि नवदीप काफी सेहतमंद था। उसे किसी तरह की पहले कोई बीमारी नहीं थी। मौके पर खड़े लोगों का कहना था कि नौजवान की साइलेंट अटैक आने से मौत हुई है।

PunjabKesari

सूत्रों मुताबिक चाचा-भतीजा दोनों के पास ट्रेन की टिकट नहीं थी, जोकि नियमों के उलट है। यदि इनके पास वैलिड टिकट होती तो इनको रेलवे की तरफ से मुआवजा भी मिल सकता था क्योंकि बुकिंग वाली टिकट में यात्री के बीमे के कुछ रुपए भी शामिल होते हैं परन्तु यदि कोई अनहोनी होती है तो स्लैब के अनुसार मुआवजा लाखों रुपए में मिलता है। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News