इस खास मकसद के लिए चंडीगढ़ आएंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 01:52 PM (IST)

चंडीगढ़ (विजय): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 मार्च को चंडीगढ़ पहुंचेंगे और वहां 8 प्रोजेक्टों का उद्घाटन करेंगे। यही कारण है कि इन दिनों चंडीगढ़ प्रशासन के सभी अधिकारी इन प्रोजेक्टों को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं। प्रोजेक्टों में अब तक कितना काम हुआ है, इसका जायजा लेने के लिए मंगलवार को चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल ने सभी स्थानों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को कई निर्देश दिए। सलाहकार ने दौरे की शुरुआत सैक्टर-9 में बन रही चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड (सी.एच.बी.) की नई इमारत से की।

यह भी पढ़ें : ...तो क्या इस बार गर्मी तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड

उनके साथ बोर्ड के सी.ई.ओ. यशपाल गर्ग समेत प्रशासन के सभी अधिकारी मौजूद रहे। सलाहकार धर्मपाल ने इमारत में चल रहे कामों को देखा। सी.एच.बी. की इमारत का काम पूरा करने के लिए दिन-रात काम चल रहा है। अधिकारी भी रात 8 बजे तक दफ्तर में ही बैठे रहते हैं। इसके बाद सलाहकार सेक्टर-17 स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, सेक्टर-17 स्थित फुटबॉल स्टेडियम, मक्खन माजरा और रायपुर कलां में सरकारी स्कूल, रायपुर कलां में सी.टी.यू. के चौथे बस डीपू और वर्कशाप, सेक्टर-50 के बिजनेस कॉलेज में होस्टल ब्लाक, सेक्टर-39 में कजौली वाटर वर्कस और धनास में पुलिस कंपलेक्स पहुंचे।

यह भी पढ़ें : नए विधायकों की शपथ के बाद इस तारीख तक स्थगित हुई विधानसभा की कार्यवाही

60 करोड़ के साथ तैयार हुई सी.एच.बी. की इमारत
जानकारी के अनुसार 60 करोड़ रुपए की लागत के साथ सी.एच.बी. की नई इमारत तैयार की गई है। उद्घाटन के बाद ए. ब्लाक से सी.एच.बी. के सभी दफ्तर इस नए भवन में शिफ्ट होंगे। सेक्टर-17 स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का कुल बजट 199 करोड़ रुपए है। 70 करोड़ रुपए की लागत के साथ तैयार 336 पुलिस हाउसिंग का प्रोजेक्ट भी पूरा हो चुका है। साथ ही 246 घरों के पुलिस हाउसिंग प्रोजेक्ट का नींव पत्थर भी अमित शाह से रखवाया जाएगा। 40 करोड़ रुपए की लागत के साथ यह प्रोजेक्ट तैयार होगा। सभी गांवों को भी शहर की तर्ज पर कैनाल वाटर मतलब नहरी पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। यह प्रोजेक्ट 17 करोड़ की लागत के साथ पूरा हो चुका है। सेक्टर -39 वाटर वर्कस से यह स्पलाई पहुंचेगी। इसके इलावा सेक्टर-50 के कामर्स कालेज में 15 करोड़ की लागत के साथ तैयार होस्टल ब्लाक, 20 करोड़ की लागत के साथ तैयार दो सरकारी स्कूल, सेक्टर -17 में 10 करोड़ की लागत के साथ तैयार अर्बन पार्क का भी अमित शाह से उद्घाटन करवाया जाएगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News