UPSC Result 2019: पंजाब की इस डॉक्टर को मिली बड़ी सफलता, हासिल किया 80वां रैंक

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 01:10 PM (IST)

पंजाब: बीते दिन संघ लोक सेवा आयोग की ओर से सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है। इस बार प्रदीप सिंह ने यूपीएससी सिविल सेवा (मेन्स) परीक्षा 2019 में टॉप किया, दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रही। उम्मीदवारों के मार्क्स रिजल्ट जारी होने के 15 दिन बाद वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। इस साल परीक्षा में 829 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है।

पंजाब में इस डॉक्टर ने हासिल किया ऑल इंडिया 80वां रैंक
इस दौरान पंजाब के मोहाली की दर्पण ने 80वीं रैक हासिल की और वह राजिन्दरा मेडिकल कालेज, पटियाला से एमबीबीएस की विद्यार्थी है। 2018 उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा दी। साक्षात्कार होने तक उनका लिस्ट में नाम नहीं आया। इसके बाद उन्होंने 2019 में दोबारा परीक्षा की तैयारी की और कड़ी मेहनत से इस बार सफलता उनके हाथ लगी।

इस साल यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम के लिए इंटरव्यू 20 जुलाई को शुरू हुए थे इसका रिजल्ट आज जारी कर दिया है।  अगर कैटेगरीवाइज रिजल्ट की बात करें तो इस साल की परीक्षा में 304 जनरल कैटेगरी, 78 ईडब्ल्यूएस, 251 ओबीसी, एससी 129, एसटी के 67 उम्मीदवारों ने ये परीक्षा क्लीयर की है।

ऐसे कर पाएंगे चेक
- स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर जाएं
- वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
- रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
- आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
- भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News