पंजाब में 31 मार्च तक रोजाना होगा 8 घंटे टीकाकरण

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 03:41 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): पंजाब में अब 31 मार्च तक सप्ताह भर रोजाना 8 घंटे टीकाकरण होगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य संस्थाओं को निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि यदि कोई भी 45 साल से अधिक उम्र का योग्य व्यक्ति सह-बीमारियों संबंधी मैडीकल रिकार्ड लेकर आता है तो अन्य किसी भी सर्टिफिकेट की जरूरत न समझी जाए। मुख्यमंत्री ने सभी चुने हुए और स्थानीय नेताओं को कहा कि वे भी जनता की टीकाकरण से हिचकिचाहट दूर करें। 

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कोविड समीक्षा संबंधी हुई मीटिंग में ये निर्देश दिए गए। जिसमें यह बताया गया कि 1291 रजिस्टर्ड प्राइवेट स्वास्थ्य संस्थाओं में से 891 संस्थाओं ने एक भी डोज का प्रबंध नहीं किया। उन्होंने जिला प्रशासन को ऐसे अस्पतालों के खिलाफ सख्ती करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि राज्य और लोगों के बचाव के लिए प्राइवेट अस्पतालों को कोविड के खिलाफ जंग में सरकार का साथ देना चाहिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि प्राइवेट स्वास्थ्य संस्थाओं में टीकाकरण की दरों का प्रचार होना लाजिमी है और इसकी अधिक कीमतें वसूलने की आज्ञा नहीं दी जाएगी। कैप्टन ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि सभी फ्रंटलाइन वर्क रों को कवर करना यकीनी बनाने के लिए तेजी से गतिविधियां की जाएं। 

सभी जिलों में दवाओं के स्टॉक और जनशक्ति व स्रोतों की उपलब्धता यकीनी बनाई जाए। एल-2 और एल-3 अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए बिस्तरों की क्षमता बढ़ाई जाए और अगले आदेशों तक चुनिंदा ऑप्रेशनों को स्थगित किया जाए। उन्होंने कहा कि एल-3 संस्थाओं के लिए रैफर करने की प्रणाली तैयार करके अमल में लाई जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News