सरेआम घर की छतों से हो रहा यह शर्मनाक काम, Video में कैद हुआ पूरा मंजर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 12:26 PM (IST)

लुधियाना (राज): आम आदमी की सरकार बनने के बाद सबसे बड़ा एक ही दवा था कि नशे का जड़ से खत्म कर दिया जाएगा। जड़ तो बहुत दूर की बात है, पुलिस छोटे-छोटे पंटरों को भी नहीं पकड़ पा रही है। मंगलवार को एक वीडियो वारयर हुआ, जिसने लुधियाना पुलिस में हडकंप मचा दिया। चीमा चौक के निकट घोड़ा कालोनी में छोटे नशा तस्कर घर की छतों पर खड़े रह कर सरेआम चिट्टा बेच रहे थे और युवक लाइनों में खड़े रह कर नशा खरीद रहे थे। किसी व्यक्ति ने यह वीडियो बना ली। वीडियो पुलिस के पास पहुंचने के बाद सी.पी. डॉ. कौस्तुभ शर्मा ने तुरंत एक्शन लेते हुए अलग-अलग टीमें बनाई और घोड़ा कालोनी में छापेमारी की।

PunjabKesari

दरअसल, महानगर में घोड़ा कालोनी नशा बेचने के मामले में सबसे ज्यादा बदनाम है। पंजाब केसरी ने पहले भी दो से तीन बार स्टिंग आप्रेशन कर घोड़ा कालोनी में बिक रहे नशे के बारे में खुलासा किया था। हालांकि, उसके बाद पुलिस ने रेड भी की थी, मगर कुछ नहीं मिला था। क्योंकि, पुलिस रेड से पहले ही घोड़ा कालोनी में सूचना पहुंच जाती है और नशा तस्कर सर्तक होकर फरार हो जाते है। उसके बाद भी तस्कर बाज नहीं आते, पुलिस की सख्ती कुछ कम होते ही फिर से घोड़ा कालोनी में नशा बिकना शुरू हो जाता है। इस समय घोड़ा कालोनी में कई छोटे बड़े तस्कर है। जोकि खुलेआम नशा बेचने का धंधा करते है। जबकि वहां के लोगों को पता भी है। मगर उनके खिलाफ कोई मुंह नहीं खोलता। बताया जाता है कि अगर कोई इनकी शिकायत करने की कोशिश करता है तो उसे जान से मारने की धमकी दी जाती है और उनके घरों पर हमला कर दिया जाता है। जिस काण लोग शिकायत देने से डरते है।

छत पर खड़े होकर बेचते है नशा, भनक पडऩे पर हो जाते है फरार :
वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि तस्कर घर की छतों पर खड़े हुए है। जोकि नीचे खड़े युवकों को नशा बांट रहे है। नशा खरीदने वाले युवक भी लाइनों खड़े रह कर नशा खरीद रहे है। शहर के हालात ऐसे तब है, जब पुलिस नशे के खिलाफ ज्यादा सखत है। बावजूद इसके नशा तस्कर खुलेआम नशा बेचते दिखाई दे रहे है। नशा तस्कर इसलिए छत पर खड़े रहते है ताकि अगर कोई रेड पड़े तो उन्हे दूर से पता चल जाए और भनक पड़ते ही वह छत से होते हुए फरार हो जाते है।

घर-घर में बिक रहा नशा, महिलाए भी नहीं पीछे :
घोड़ा कालानी में ज्यादातर घर नशे के कारोबार से चलते है। हाईवे नजदीक होने के कारण नशा आसानी से कॉलोनी तक पहुंच जाता है। फिर इसे आगे सप्लाई किया जाता है। यहां पर महिलाएं भी पीछे नहीं है, महिलाएं भी घर के अंदर ही युवकों को नशे की डोज देती हैं। 500 से 700 रुपए में चिट्टे की एक पुडिय़ा आसानी से मिल जाती है। सूत्र बताते है कि रात के समय तस्कर आते हैं और चिट्टे की डिलिवरी देकर निकल जाते है।

वीडियो वायरल होने के बाद जागी पुलिस, छापेमारी कर संदिगध पकड़े :
घोड़ा कालोनी में सरेआम चिट्टा बेचने की वीडियो सामने आने के तुरंत बाद पुलिस की टीमें घोड़ा कालोनी पहुंच गई। जिस जगह पर वीडियो थी, उस घर और उसके आसपास के घरों पर पुलिस ने छापेमारी कर छानबीन की और कुछ संदिगध युवकों को भी पकड़ा है। बताया जा रहा है कि जो युवक चिट्टा बेच रहा था, पुलिस ने उसे पकड़ लिया है। हालांकि, इस दौरान पुलिस को किसी भी घर से कोई नशीला पदार्थ नहीं मिला है। जबकि पुलिस ने युवकों के मोबाइल और अन्य सामान जरूर कब्जे में लिया है। पुलिस ने कई घरों की चैकिंग की। सूत्रों का कहना है कि पुलिस के आने की भनक तस्करों को लग गई थी। वह इससे पहले ही भाग चुके थे। इसलिए रेड दौरान पुलिस को कुछ ठोस नहीं मिल पाया है।

सी.पी. के वाट्सअप नंबर 78370-18501 पर दें तस्करों की जानकारी :
पुलिस कमिश्नर डॉ. कौस्तुभ शर्मा नशे के खिलाफ बड़ा अभियान चलाना चाहते है। इसलिए वह पब्लिक से इसका सहयोग मांग रहे है। जिस कारण मंंगलवार को सी.पी. ने अपना वाट्सअप नंबर जारी किया है और कहा है कि नशा बेचने वाले और करने वाले की सूचना इस 78370-18501 नंबर दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News