भारी बारिश से बढ़ा दरियाओं का जलस्तर, आधा दर्जन गांवों का टूटा लिंक

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 01:44 PM (IST)

बमियाल/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): जहां पिछले कुछ दिनों से लगातार गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है, वहीं मौसम विभाग ने भी आने वाले दिनों में बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है। आधी रात से लगातार हो रही बारिश के कारण जहां हर इलाका जलथल देखने को मिल रहा है वहीं रावी दरिया में भी पानी का स्तर काफी ऊंचा दिखाई दे रहा है। इस कारण रावी दरिया की दूसरी ओर बसे आधा दर्जन गांवों का लिंक पूरी तरह से टूट गया है और जिन लोगों के आने जाने के लिए किश्ती का सहारा था वह किश्ती भी बंद कर दी गई है।       

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश के कारण पानी का स्तर पर बढ़ने के कारण उज दरिया में पानी छोड़ा गया है। क्योंकि जब भी उज दरिया में पानी छोड़ा जाता है तो वह पानी आकर वापिस मकौड़ा पत्तण और रावी दरिया में मिल जाता है।

PunjabKesari

इस कारण रावी दरिया का स्तर काफी ऊंचा दिखाई दे रहा है। यह पानी बढ़ने के कारण दूसरी ओर बसे गांवों के लोगों के लिए आने जाने के लिए किश्ती का सहारा था वह भी बंद कर दिया गया है।    

PunjabKesari

इसके साथ ही जो दरिया के पास के इलाके में कुछ गुज्जरों के डेरे हैं उनमें भी पानी देखने को मिल रहा है। इसी तरह ही सीमावर्ती क्षेत्र बमियाल सेक्टर में बहते उज दरिया और जलालिया दरिया में जलस्तर बढ़ गया है। जानकारी के अनुसार उज दरिया में  1 लाख 20 हजार क्यूबिक पानी का मापदंड़ बताया जा रहा है। इसके चलते आज पंजाब पुलिस द्वारा दरिया किनारे से गुज्जर परिवारों के घर हैं उन्हें अपने पशुओं सहित अन्य सामान सुरक्षित स्थान पर ले जाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। यह पानी लोगों की मोटरों और जमीनों तक पहुंच चुका है। अगर आने वाले दिनों में बारिश लगातार होती है तो पानी का स्तर और बढ़ सकता है।  

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

      


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News