देह व्यापार के अड्‌डों का गढ़ बन चुका है वैस्ट हलका, बेबस हुए लोग

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 10:52 AM (IST)

जालंधर: वैस्ट हलके में देह व्यापार का काम इस समय पूरे जोरों-शोरों से फल फूल रहा है। वेस्ट हलके में 15 से अधिक देह व्यापार के अड्‌डे हैं, जिन्हें महिलाएं तो चलाती ही हैं साथ में उन्होंने आगे दलाल रखे हुए हैं, जो ग्राहकों को बुलाते हैं। इसी कारण 15 से अधिक इलाके के लोग इस चलन से परेशान हैं। उक्त लोग बेबस इस बात को लेकर हैं कि अगर किसी भी जगह पर शिकायत करते हैं तो सुनवाई नहीं होती है और न ही कोई कार्रवाई की जाती है।

अगर गलत काम करवाने वाली महिलाओं को रोका जाता है तो आगे से उनके द्वारा रखे गए दलाल लड़ाई झगड़ा तक करने लग जाते हैं। लोगों ने कहा कि पुलिस द्वारा भी की बार रेड की गई, लेकिन खाली हाथ बैरंग ही लौटी। पुलिस के आने की सूचना पहले ही मिल जाती है। लोगों ने कहा कि वेस्ट हलके में होने वाले गलत काम को रोकने के लिए पुलिस के उच्च अधिकारियों को दखल अंदाजी करनी होगी, नहीं तो इन इलाकों में कोई मकान व जगह नहीं खरीद सकेगा। वहीं जिन लोगों ने मकान खरीदे हैं, वह अब बेच रहे हैं।

इन अड्‌डों के कारण हो चुकी है कई बार लड़ाई

बस्ती बावा खेल थाना के अधीन आते इन इलाकों में कई बार इन अड्डों के कारण लड़ाई हो चुकी है। बस्ती पीर दाद रोड और बाबू लाभ सिंह नगर के लोगों ने बताया कि गलत काम करवाने वाली महिलाओं के पास कई बार रसूखदार लोग भी आते हैं। जिस कारण डर के मारे कोई कुछ नहीं बोलता है। अगर विरोध किया जाए तो उल्टा उन्हें ही फंसाने की बात की जाती है। लोगों को अब पुलिस से भी विश्वास उठ चुका है, जिस कारण कोई भी शिकायत करने के लिए थाने में नहीं जाता है।

बच्चों पर पड़ रहा गलत असर

इलाके के लोगों ने बताया कि देह व्यापार के काम से इलाके में रहना भी मुश्किल हो गया है। इलाके के पास जहां काफी बढ़िया कॉलोनियां बनी हुई हैं। वहीं इन कॉलोनियों के आसपास जो मकान बने हुए हैं, वहां पर सरेआम सारा दिन ही गलत काम होता है, जिसका असर बच्चों पर गलत असर पड़ रहा है। रात के समय कई बार शराबी मोहल्ले में आकर गाली गलौच तक करते हैं। समझाने जाएं तो उल्टा लड़ने लग जाते हैं। लोगों ने कहा कि कई अड्‌डे तो ऐसे तैयार किए गए हैं कि दलाल सिर्फ कमरा देने का भी लालच देते हैं। इन लोगों ने मकान तो किराए पर लिए हुए हैं। वहीं इन मकानों में गलत काम करने से भी हिचकिचाते नहीं है।

कोड वर्ड से होती हैं बातें

देह व्यापार के मशहूर अड्‌डों पर जाना आसान भी नहीं है। महिलाओं व दलालों ने कोड वर्ड रखे हुए हैं। अगर कोई ग्राहक दलाल व महिलाओं का जानकार है तो उसे किसी भी हालत में नहीं रोका जाता है। अगर ग्राहक के साथ कोई भी आदमी आता है तो उसकी पूरी पड़ताल की जाती है। पहली व दूसरी बार आए ग्राहकों से भी सही ढंग से बात नहीं होती। दलाल पुलिस के मुखबिर भी हैं। जो समय रहते पुलिस को भी सूचित कर देते हैं, जिससे कई बार पुलिस बिना किसी को पकड़े ही वापिस लौटी।

इन इलाकों में चल रहे देह व्यापार के अड्‌डे

राज नगर, बस्ती पीर दाद रोड के दोनों तरफ बाबू लाभ सिंह नगर, पन्नू विहार, घास मंडी, कबीर मंदिर के पास गली में, बस्ती पीर दाद सिलैंडर वाली गली में, मिट्ठू बस्ती, कच्चा कोट, चूना भट्‌ठी, लैदर काम्पलैक्स से पहले बने मकानों में, संगल सोहल, वरियाणा, स्पोर्ट्स कॉलेज के सामने इलाके में, बस्ती बावा खेल में सरेआम ही देह व्यापार का धंधा हो रहा है।

उनके पास कोई शिकायत नहीं आई : थाना प्रभारी सेखों

थाना बस्ती बावा खेल के एस.एच.ओ. गगनदीप सिंह सेखों ने बताया कि उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है और उनके थाने में कोई भी महिला पुलिस कर्मचारी नहीं है। शिकायत आएगी तो हर हालत में कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News