पंजाब की शान पुन: बहाल करने के लिए हर कदम उठाएंगे : भगवंत मान

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 10:56 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार राज्य की शान को बहाल करने के लिए हर क्षेत्र में सभी कदम उठाएगी। मुख्यमंत्री आज नागपुर में एक समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, नशों की लाहनत व प्रदूषण को खत्म करने के साथ-साथ रोजगार, खेलों व औद्योगिक विकास में तेजी लाने के लिए पूरे यत्न किए जाएंगे।

भगवंत मान ने कहा कि पिछली सरकारों ने राज्य को बेरहमी के साथ लूटा है जिस कारण राज्य प्रगति के मार्ग पर आगे नहीं बढ़ सका। पंजाब जोकि खेलों में स्व. दारा सिंह जैसे खिलाड़ियों के नाम से जाना जाता था, वह काफी पिछड़ गया है। पिछली सरकारों की गलतियों के कारण राज्य में नशों ने पैर पसारे पर हमारी सरकार इन सभी बुराइयों पर नियंत्रण पाकर पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाएगी।

मुख्यमंत्री ने रोजगार के नए अवसर पैदा करने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि नशों के खात्मे के लिए नशों की सिरिंजों को टिफिन बॉक्स से बदलने की जरूरत है। मान ने कहा कि उनकी सरकार ने मात्र 50 दिनों के अंदर राज्य के नौजवानों को पारदर्शी, निष्पक्ष व मैरिट आधारित सरकारी नौकरियां प्रदान करने की प्रक्रिया को हरी झंडी दी है। फूट डालने वाली राजनीति करने वाली राजनीतिक पार्टियों पर प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी पाॢटयों के खिलाफ देश के लोगों को एकजुट होने की जरूरत है।
 
उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पेश किया गया लोक कल्याण व विकास आधारित एजैंडा ही फूट डालने वाली राजनीति को खत्म करने का एकमात्र हथियार है। अब समय आ गया है जब देशवासियों को एकजुट होकर समाज में ऐसे साम्प्रदायिक बीज बोने वाली पाॢटयों का सफाया कर देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में राज करने वाली सियासी पार्टियों ने ब्रिटिश शासन के 200 सालों के मुकाबले पंजाब को बेरहमी से लूटा है। 

उन्होंने कहा कि पंजाबियों ने उनकी सरकार को बड़ा फतवा देकर सत्ता सौंपी है और वह राज्य को पुन: विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए वचनबद्ध हैं। जनता द्वारा दिए गए फतवे के साथ बहुत सारी जिम्मेदारियां जुड़ी हुई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने पहले ही भ्रष्टाचार विरोधी हैल्पलाइन, एक विधायक एक पैंशन, धान की सीधी बुआई करने वाले किसानों को वित्तीय सहायता देने जैसे कदम उठाए हैं जो पंजाब को फिर अपने पैरों पर खड़ा करने में सहायक सिद्ध होंगे। उनकी सरकार राज्य की प्रगति व लोगों की खुशहाली को यकीनी बनाने के लिए आने वाले दिनों में बड़े फैसले लेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News