...ऐसे बेटा-बहू हर किसी को मिले, खबर पढ़कर आप भी करेंगे सलाम

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 06:26 PM (IST)

बरनाला: एक तरफ जहां पंजाबियों में विदेश जाने की होड़ लगी हुई है, वहीं बरनाला जिले के गांव मांगेवाल के एक दंपति ने मां-बाप की सेवा के लिए विदेश छोड़ कर अलग मिसाल पेश की है। 

दरअसल गांव मांगेवाल का सुखदीप सिंह लाली खाड़कूवाद के दौर में अमरीका चला गया था। करीब 20 साल अमरीका में रहने के बाद उसकी तरफ से इटली की पी. आर. हासिल तेजिन्दर कौर के साथ विवाह करवा लिया गया लेकिन पंजाब में बुज़ुर्ग मां-बाप की कोई देखभाल न होने के कारण दोनों निराश रहने लगे। अंत उन्होंने पंजाब में बुज़ुर्ग मां-बाप के पास आने का फ़ैसला कर लिया गया। 2007 से लेकर दोनों पति -पत्नी अपनी विदेश की ऐश-आराम छोड़ कर अपने मां-बाप की सेवा में लगे हुए हैं।

सुखदीप सिंह पंजाब फिर खेती करने लगा है। उसकी तरफ से रवायती खेती से हट कर आर्गेनिक खेती की तरफ भी कदम बढ़ाए गए थे। जबकि उसकी पत्नी तेजिन्दर कौर नेचुरोपैथी की बढ़िया डाक्टर है। उन्होंने बातचीत दौरान बताया कि विदेश को छोड़ना कठिन है परन्तु मां-बाप को अकेले नहीं छोड़ सकता था। अपने बेटे और बहू की तरफ से विदेश छोड़ कर पंजाब रहने पर ख़ुशी ज़ाहिर करते सुखदीप सिंह के पिता प्यारा सिंह ने बताया कि वह भी विदेश गया था लेकिन उनका मन विदेश की धरती पर नहीं लगा। जिस कारण पंजाब फिर आया। अब उसका बेटा और बहू उनकी खूब सेवा करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News