अगर आपने भी किया है ये काम तो नहीं मिलेगा बिजली Connection

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 12:24 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): यदि आप बिजली बिल की समय पर अदायगी नहीं कर रहे और आपकी तरफ बिजली बिल का बकाया है तो फिर आपको पावरकॉम की तरफ से न तो नया बिजली कनैक्शन रिलीज किया जाएगा और न ही आपका बिजली लोड बढ़ेगा।

केन्द्रीय जोन पावरकॉम लुधियाना के चीफ इंजीनियर भुपिंदर खोसला ने बताया कि पावरकॉम ऑफिसों को एक सर्कुलर भेज कर यह स्पष्ट कर दिया है कि ऐसे किसी भी उपभोक्ता का लिहाज न किया जाए, जिसकी तरफ बिजली बिल का बकाया है। न ही किसी सिफारिश को माना जाए।यदि उपभोक्ता विभाग की तरफ से भेजे नोटिस के बावजूद बिजली बिल की अदायगी नहीं करता तो उसकी पावर सप्लाई को काट दिया जाए। यदि फिर भी बिल की भरपाई नहीं करता तो उसका बिजली मीटर उतार लिया जाए। जब तक उपभोक्ता डिफाल्टर रहेगा तब तक उसके नाम पर किसी भी कैंपस में न तो नया बिजली कनैक्शन अलॉट होगा और न ही बिजली का लोड बढ़ेगा।

यदि पावरकॉम को धोखे में रख कर कुंडी लगा कर बिजली चोरी करने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ एंटी पावर थैफ्ट पुलिस स्टेशन में बिजली चोरी का मामला दर्ज करने के साथ ही जुर्माना भरवाया जाएगा। जब उनसे सरकारी विभागों की तरफ करोड़ों रुपए के बिजली बिलों के बकाया संबंधी बात की तो उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से समय समय पर संबंधित सरकारी विभागों के बिलों की अदायगी कर दी जाती है। यह सरकारी विभाग पब्लिक डीलिंग से जुड़े हुए हैं। इसलिए इनके बिजली कनैक्शन काटने को पहल नहीं दी जाती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News