बेटियों का बाल विवाह न करने की अलख जगा रहा युवक

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 05:52 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): बच्चियों के बाल विवाह को रोकने, बेटियों के मान-सम्मान व शिक्षा संबंधी समाज को जागृत करने के लिए देशभर में साइकिल पर वेस्ट बंगाल से जागृति यात्रा को लेकर निकला युवक आज फिरोजपुर पहुंचा। 

इस युवक ने फिरोजपुर शहर के नैनू भगत मंदिर में पहुंचकर माथा टेका और बापू जितेंद्र मेहरा का आशीर्वाद लिया। इस दौरान बापू जितेंद्र मेहरा ने इस युवक की यात्रा को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह  यात्रा हमारे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और समूह देश को चाहिए कि वह अपनी बेटियों का बाल विवाह न करवाएं और उनके मान-सम्मान शिक्षा की ओर विशेष ध्यान दें एवं उन्हें राष्ट्र निर्माण के लिए आगे आने से संबंधी प्रोत्साहित करें।

इस दौरान बंगाल से फिरोजपुर पहुंचे अक्षय भगत ने बताया कि छोटी बहन का विवाह छोटी आयु में होने से आहत हुआ था और वह उसके विवाह को रोक नहीं सका था। जिसके पश्चात वह गांव के लोगों के सहयोग से जागरुकता यात्रा पर निकला है। वह अलग-अलग शहरों व कस्बों में जाकर लोगों को बाल विवाह रोकने के लिए प्रेरित कर रहा है। इस मौके पर सन्नी एवं राजेश ओबरॉय ने भी उक्त युवक को आगे की यात्रा के लिए प्रोत्साहित और शुभकामनाएं दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News