पंजाब पुलिस के हीरो हरजीत सिंह को युवराज का सलाम, Video पोस्ट कर कही यह बात

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 12:06 PM (IST)

नर्इ दिल्ली: पंजाब में कोरोना वायरस लॉकडाऊन दौरान हमले का शिकार हुए असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह के समर्थन में भारतीय टीम के पूर्व स्टार आलराऊंडर युवराज सिंह भी उतर आए हैं। युवराज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की, जिसमें वह एक पोस्टर पकड़कर हरजीत सिंह के प्रति अपना समर्थन जता रहे हैं। इस पोस्टर पर लिखा था,''मैं भी हरजीत सिंह।''



हरजीत की बहादुरी और जज्बे को सलाम करने के लिए पंजाब पुलिस ने सोमवार को एक 'मैं भी हरजीत सिंह' नाम से एक मुहिम चलाई थी। इसके अंतर्गत पंजाब पुलिस के सभी जवानों और आधिकारियों ने एक दिन के लिए अपनी वर्दी पर हरजीत सिंह के नाम का बैच चलाया था। इस मुहिम के तैहत टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले दिग्गज आलराऊंडर युवराज ने वीडियो पोस्ट की और कहा कि मुझे अपनी पंजाब पुलिस पर गर्व है। जो अपनी जान की परवाह किए बिना हमारी जान की रक्षा करते हैं। हर पंजाबी उसके साथ है। मैं भी हरजीत सिंह। उसने पोस्ट में हरजीत सिंह के हौसले को सलाम करते लिखा,''हरजीत सिंह की बहादुरी ने पूरे देश में सभी को प्रेरित किया है। सभी पुलिस बलों को बहुत धन्यवाद। हम सभी आपके साथ हैं।

PunjabKesari

हमले में कट गया था हाथ
पटियाला में लाकडाऊन की ड्यूटी पर तैनात के ए.एस. आई. हरजीत सिंह पर कुछ निहंग सिखों के ग्रुप ने हमला कर दिया था। ड्यूटी दौरान जब पंजाब पुलिस ने गाड़ी में सवार निहंगों को रोका तो उन्होंने पुलिस कर्मचारियों पर हमला कर दिया। इस दौरान एक हमलावर ने तलवार से हरजीत सिंह का हाथ काट दिया था। इसके बाद हरजीत का इलाज पी.जी.आई. चंडीगढ़ में हुआ था। जहां डाक्टरों ने सफल सर्ज़री की और हाथ को दोबारा जोड़ दिया था। हरजीत सिंह की सफल सर्ज़री के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने उसे प्रोमोशन देते सब इंस्पेक्टर बनाने का ऐलान किया था। पटियाला में हुई इस घटना में पंजाब पुलिस ने दोषियों को गिरफ़्तार कर लिया था और उनसे तलवार के अलावा और हथियार भी बरामद हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News