परिवार के 7 सदस्य आए बिजली के करंट की चपेट में, 4 गम्भीर रूप से झुलसे

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 03:15 PM (IST)

सरदूलगढ़ : बीती शाम सरदूलगढ़ के वार्ड नंबर 3 बेअंत नगर में बिजली की ढीली तारें जोकि एक पेड़ को छू रही थी, तो उसके नीचे खड़े एक व्यक्ति ने जब पेड़ पर हाथ रखा तो वह करंट की चपेट में आ गया और जब उसको छुड़वाने के लिए उसके दूसरे पारिवारिक सदस्य ने उसके हाथ लगाया तो वह भी उसके साथ लग गया। इसी तरह लगातार परिवार के 7 सदस्य बिजली की करंट की चपेट में आ गए। यह जानकारी परिवार के ही सदस्य जगजीत सिंह ने दी।

उन्होंने बताया कि कुल 7 सदस्यों में ये 4 सदस्य गुरदीप सिंह (50), रणजीत सिंह (22), कोमल कौर (16) व वीरपाल कौर (16) गंभीर रूप से झुलस गए और 3 सदस्य हलका करंट लगने के बाद ठीक हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंधी समूह बेअंत नगर द्वारा बिजली बोर्ड विभाग को 4 महीने पहले भी लिखित रूप में दिया गया था कि जो बिजली की तारें बहुत नीची हैं, उनको ऊंचा उठाया जाए क्योंकि इससे पहले भी एक व्यक्ति इस करंट की मार तले आ गया था लेकिन उसका बचाव हो गया लेकिन बिजली बोर्ड ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जिस कारण आज दूसरी बार यह बड़ा हादसा घट गया।

उन्होंने बिजली बोर्ड विभाग से झुलसे लोगों के लिए आर्थिक सहायता की मांग भी की। इस संबंधी सरकारी अस्पताल के ड्यूटी डाक्टर अमन कंबोज से बात की तो उन्होंने कहा कि बीती शाम अस्पताल में उनके पास बिजली के करंट से जख्मी हुए तीन लोग पहुंचे थे जिनमें से एक की नाजुक हालत को देखते उसको प्राथमिक सहायता देकर मानसा के सरकारी अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया और बाकी के लोगों का इलाज शुरू कर दिया जोकि खतरे से बाहर हैं और इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल हैं।

इस घटना संबंधी जब जिला बोर्ड के उपमंडल इंजीनियर मनजीत सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि वह इस समय यहां मौजूद नहीं हैं और इस संबंधी पूरी जानकारी संबंधित जूनियर इंजीनियर नितिन कुमार ही दे सकते हैं। जब नितिन कुमार जे.ई. से बात की तो उन्होंने कहा कि इस घटना का कारण एक व्यक्ति छत पर चढ़कर बिजली की तार पर बैठे कबूतर को पकड़ रहा था तो अचानक उसका हाथ बिजली की तार को छू गया और बाद में उसको छुड़वाने के चक्कर में उसके दूसरे पारिवारिक सदस्य भी इसकी चपेट में आ गए। जब उनसे पूछा गया कि बेअंत नगरवासियों द्वारा कुछ महीने पहले भी विभाग को तारें नीची होने संबंधी शिकायत की थी तो उन्होंने कहा कि उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है।  दूसरी तरफ परिवार वाले कह रहे हैं कि कबूतर पकड़ने वाली कोई बात नहीं है, अब यह तो जांच का विषय है कि यह हादसा किस तरह घटित हुआ और इसके क्या कारण रहे हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News