मामला पुलिस द्वारा गौवंशों को बरामद करने का, SHO पर लगे गंभीर आरोप

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 02:41 PM (IST)

बरनाला: गत दिवस शैहना पुलिस द्वारा एक गाड़ी में 14 गौवंशों को बरामद करके 5 व्यक्तियों के विरुद्ध केस दर्ज किया था, जिनमें से 3 व्यक्तियों को मौके से गिरफ्तार भी किया गया था, लेकिन इस मामले ने तूल पकड़ लिया है।

गौरक्षा दल तथा व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल बांसल नाणा ने शैहना के एस.एच.ओ. पर कथित तौर पर पैसे लेकर मुख्य आरोपी को छोड़ने का आरोप लगाया है। पत्रकारों से बातचीत करते अनिल बांसल नाणा ने कहा कि पिछले 15 सालों से एक तस्कर गायों की तस्करी कर रहा है। उस पर लगभग 20 के करीब केस भी दर्ज हैं। इस मामले में भी वह मुख्य आरोपी है। हमारे द्वारा उसके खिलाफ लिखित तौर पर बयान भी दर्ज करवाए गए हैं। हमारे मुखबिर द्वारा भी यह सूचना दी गई थी कि पुलिस उस पर केस दर्ज नहीं करेगी, क्योंकि उसने थाना शैहना के एस.एच.ओ. को कथित तौर पर 2 लाख रुपए देने की आफर की है। उस द्वारा कथित तौर पर 70 हजार रुपए महीना भी गौ तस्करों द्वारा वसूला जाता है। यदि इस केस में उसका नाम न डाला गया, तो हमारे द्वारा थाने को घेरकर धरना लगाया जाएगा।

प्रदेशाध्यक्ष ने डी.जी.पी. विजिलैंस को की है शिकायत

पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्राचीन गौशाला के अध्यक्ष उपेन्द्र सरपंच ने कहा कि शैहना पुलिस द्वारा मुख्य आरोपी का नाम तो एफ.आई.आर. दर्ज नहीं किया गया है। गौरक्ष दल के पंजाब के अध्यक्ष सतीश कुमार ने विजिलैंस के डी.जी.पी. को लिखित शिकायत भेजी है तथा कथित तौर पर आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

उसके ऊपर लगाए गए आरोप झूठे : एस.एच.ओ.

जब इस संबंध में थाना शैहना के एस.एच.ओ. जगसीर सिंह से बातचीत की गई तथा पूछा गया कि गौरक्षा दल के नेताओं द्वारा आप पर आरोप लगाया जा रहा है कि आपने पैसे लेकर मुख्य आरोपी के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया, तो उन्होंने कहा कि इन लोगों द्वारा उन पर झूठा आरोप लगाया जा रहा है। उनके द्वारा किसी से भी कोई पैसा नहीं लिया जाता। इस मामले में हमारे द्वारा तफ्तीश की जा रही है, तफ्तीश दौरान जो भी नाम सामने आएंगे, उनके विरुद्ध केस दर्ज कर लिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News