लुटेरों का आतंक : एक ही रात में दिया 5 वारदातों को अंजाम

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 11:54 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद लुटेरों ने अमृतसर में जमकर आतंक मचा रखा है। एक तरफ पुलिस सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे करती है मगर शातिर लुटेरे दिन-दिहाड़े हथियारों की नोक पर वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं।  पिछले कुछ समय दौरान जिले में लूट के मामले सबसे अधिक दर्ज हो रहे हैं, जो पुलिस की कारगुजारी पर जहां एक सवालिया निशान खड़ा कर रहे हैं, वहीं अधिकारियों की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। गत रात्रि बाइक सवार लुटेरों ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 5 वारदातों को अंजाम दिया जिन्होंने कहीं महिला तो कहीं युवक को अपना निशाना बना जेवर, नकदी व मोबाइल लूटे। 

मामला नंबर 1 थाना गेट हकीमां
सुखविन्द्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गत दिवस वह अपने परिवार के साथ ऑटो रिक्शा में सवार हो रेलवे स्टेशन की ओर जा रहा था। जैसे ही वह गेट खजाना के समीप पहुंचे तो पीछे से आए 3 बाइक सवार लुटेरे उसकी पत्नी के हाथों में पकड़ा पर्स झपट फरार हो गए जिसमें सोने के जेवरात, नकदी, मोबाइल फोन के अतिरिक्त जरूरी दस्तावेज थे। 

मामला नंबर 2 थाना छहर्टा
संजल चावला ने बताया कि वह अपनी बहन के साथ एक्टिवा पर शहर से घर को लौट रही थी। जब वह छहर्टा स्थित संधू कालोनी के समीप पहुंची तो पीछे से आया अज्ञात लुटेरे उनका मोबाइल छीन फरार हो गया। 

मामला नंबर 3 थाना कोतवाली
सीता रानी ने पुलिस को बताया कि वह अपनी बहन के साथ रिक्शा पर सवार हो रेलवे स्टेशन को जा रही थी। जब उनका रिक्शा रिजंट सिनेमा के समीप पहुंचा तो पीछे से आए 2 बाइक सवार लुटेरे उसका पर्स छीन फरार हो गए जिनमें 10 हजार रुपए की नकदी, उसका मोबाइल फोन व जरूरी दस्तावेज थे।

मामला नंबर 4 थाना सिविल लाइन 
रजिन्द्रपाल ने पुलिस को शिकायत दी कि वह अपने परिवार के साथ दुग्र्याणा मंदिर आया था जहां से कोई अज्ञात व्यक्ति उसकी जेब से पर्स निकाल ले गया जिसमें नकदी के अतिरिक्त जरूरी दस्तावेज थे।

मामला नंबर 5 थाना सुल्तानविंड
निर्मल सिंह ने सुल्तानविंड पुलिस को शिकायत दी कि उसका भाई निरंजन सिंह अमरीका में रहता है और वह यहां उसके घर की देख-रेख करता है। विगत दिवस घर की नौकरानी जगीर कौर ने उसे बताया कि घर के ताले टूटे हुए हैं। जब उसने मौके पर आकर देखा तो सारा सामान बिखरा पड़ा था और चोर घर की अलमारियों में पड़े सोने के जेवरात व 5 हजार रुपए की नकदी चोरी कर ले जा चुके थे। पुलिस ने सभी मामलों में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News