इराक में मारे गए भारतीयों के परिजनों को सहायता मुहैया कराए केंद्र: कैप्टन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 09:58 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इराक में मारे गए भारतीयों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने सहित आवश्यक सहायता मुहैया कराने का आग्रह किया है। 

उन्होंने स्वराज से फोन कर कहा कि वे शवों को भारत लाने से लेकर अंत्येष्टि तक में केन्द्रीय सहायता मुहैया कराना सुनिश्चित करें। स्वराज ने उन्हें आश्वासन दिया कि भारत सरकार ही ये सभी प्रबंध करेगी। मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि उनकी सरकार मृतकों के परिजनों को ताबूत का प्रबंध करके देगी। उन्होंने सरकारी अधिकारियों को पहले ही निर्देश दिए हैं कि वे पीड़ित परिवारों के पास खुद जाकर उनके दुख को साझा करें। 

सिंह ने कुछ समय पहले केंद्र को लिखे पत्र में कहा था कि मारे गए (तब गुमशुदा) लोगों में 24 पंजाब के थे और राज्य सरकार उन्हें बीस हजार रूपए माहवार सहायता मुहैया करा रही है। उन्होंने कहा कि वह केन्द्र के प्रति आभारी रहेंगे यदि इन परिवारों को कुछ सहायता दे दी जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दुखद सूचना के बाद वह भी स्तम्ध हैं। उन्होंने शोकाकुल परिवारों के प्रति सहानुभूति जताते उन्हें इस संकट की घड़ी में सहने की शक्ति देने की प्रार्थना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News