गुरु अर्जुन देव नगर में चोरियों की भरमार, इलाकावासियों का प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 10:16 AM (IST)

अमृतसर (महेन्द्र): स्थानीय पुतली घर के इलाके गुरु अर्जुन देव नगर में चोरियों की भरमार के कारण इलाकावासी पिछले कई महीनों से परेशान हैं। इनका कहना है कि उनके इलाके में रात के समय में ही नहीं, दिन-दिहाड़े भी चोरियां हो रही हैं। पुलिस की गश्त की कमी के कारण ही उनके इलाके में चोरी की वारदातें बढ़ी हैं। इलाकावासियों ने पुलिस विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने के साथ-साथ इलाके में पुलिस गश्त बढ़ाने की भी मांग की। 

भाजपा नेता के घर भी 2 बार हो चुकी है चोरी
भाजपा के शहरी उपाध्यक्ष श्रवण नैयर ने बताया कि उनके इलाके में लगातार चोरी आए दिन किसी न किसी के घर में चोरी हो रही है। करीब 15 दिन पहले इलाकावासी गुरनाम सिंह के घर की दीवार फांद कर उनके घर से 2 मोबाइल तथा कुछ नकदी चोर ले गए थे। उसी दिन चोर उनके घर की दीवार फांद कर अंदर से उनका मोबाइल फोन चुरा कर ले गया था।

हैरानी की बात यह भी है कि 2 दिन पहले 13 अक्तूबर को उनकी बेटी अपने कालेज से बाद दोपहर करीब 4 बजे घर पहुंच कर खाना खाने की तैयारी कर रही थी कि चोर उनके घर के अंदर से ही उसका मोबाइल और करीब 4640 रुपए ले गया था। इस तरह उनका अपना ही परिवार चोर गिरोह का 2 बार शिकार हो चुका है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले इलाकावासी जसबीर सिंह ने अपने घर के बाहर अपना वाहन खड़ा किया था जिसे कोई ले गया। इलाकावासियों ने बताया कि यह तो चोरी की कुछ वारदातों का हवाला दिया गया है, लेकिन उनके इलाके के और भी कई परिवार चोरों का शिकार हो चुके हैं। 

कैमरे में चोर कैद होने के बावजूद नहीं हुई पुलिस कार्रवाई
भाजपा नेता श्रवण नैयर सहित इलाकावासियों ने बताया कि उनके इलाके में एक चोरी की घटना के दौरान पीड़ित परिवार के घर की दीवार फांदते समय एक चोर सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गया था जिसके बारे में पुलिस को सबूत सहित शिकायत की गई थी, लेकिन पुलिस ने अभी तक इस संबंध में कोई उचित कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उनके इलाके में चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं, उसके तहत इलाके में पुलिस गश्त बढ़ाई जानी चाहिए थी। पुलिस जरूरत के अनुसार उनके इलाके में गश्त नहीं करती है जिसकी वजह से चोरों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News