‘शहीद परिवारों की अनदेखी न करें केन्द्र व राज्य सरकारें’

punjabkesari.in Tuesday, Jul 25, 2017 - 12:46 AM (IST)

जालंधर(धवन): आतंकवाद विरोधी फ्रंट के राष्ट्रीय संयोजक मनिन्द्रजीत सिंह बिट्टा ने 26 जुलाई को कारगिल दिवस को निकट देखते हुए सोमवार को कारगिल पीड़ित परिवारों का फ्रंट की ओर से सम्मान किया है तथा साथ ही कहा है कि देश की खातिर शहीद होने वाले सेना व अद्धसैनिक बलों के जवानों के परिवारों की किसी भी सरकार को अनदेखी नहीं करनी चाहिए। 

कारगिल पीड़ितों का सम्मान करने के लिए समारोह का आयोजन पटना (बिहार) में किया गया। बिट्टा ने कहा कि समय रहते सभी सरकारों को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। उन्होंने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा पंजाब में शहीद परिवारों के लिए उठाए गए कदमों की सराहना करते हुए कहा कि पीड़ित परिवारों के सभी सदस्यों को सरकारी नौकरियां देना प्रशंसनीय कार्य है।

उन्होंने कहा कि वैसे तो प्रत्येक सरकार शहीद परिवारों के लिए बहुत कुछ करने के दावे करती है परन्तु व्यावहारिक तौर पर देखा गया है कि इन परिवारों को सरकार से अपनी मांगों को मंजूर करवाने के लिए सरकारी दफ्तरों के बार-बार चक्कर काटने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि स्वयं उन्होंने कई पीड़ित परिवारों को सरकार से इंसाफ दिलवाया है। इस अवसर पर कारगिल पीड़ित विधवाओं की आंखों से आंसू भी छलक आए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News