जाखड़ संसद के शीतकालीन सत्र में लेंगे सांसद पद की शपथ

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 12:46 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ गुरदासपुर लोकसभा सीट का उप चुनाव जीतने के बाद आज दिल्ली चले गए, जहां वह अगले 2-3 दिनों में कांग्रेस के केन्द्रीय नेतृत्व से मिलकर पंजाब की सियासी स्थिति के बारे में रिपोर्ट सौंपेंगे। कल जाखड़ ने मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह से मुलाकात की थी। कैप्टन की सिफारिश पर जाखड़ को केन्द्रीय नेतृत्व ने गुरदासपुर से टिकट दी थी। 

जाखड़ सांसद निर्वाचित हो चुके हैं तथा जिला रिटॄनग अफसर से उन्हें प्रमाण पत्र भी मिल चुका है। सांसद पद की शपथ जाखड़ द्वारा संसद के शीतकालीन सत्र में ग्रहण की जा सकती है। वैसे तो कई बार सत्र न भी चल रहा हो तो भी सांसद को शपथ दिलवाई जा सकती है परन्तु संसद का शीतकालीन सत्र नवम्बर महीने में शुरू होना है उसमें संभवत: जाखड़ को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण करवाई जा सकती है। दूसरी ओर जाखड़ दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी या पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने की कोशिश करेंगे। 

जाखड़ चूंकि केन्द्रीय नेतृत्व की आकांक्षाओं पर खरा उतरे हैं, इसलिए भी वह कांग्रेस नेतृत्व का भी टिकट देने के लिए पुन: आभार जताएंगे। कल राहुल गांधी व प्रियंका गांधी दोनों ने फेसबुक पर जाखड़ की जीत को काफी महत्व प्रदान किया था। दूसरी ओर जाखड़ ने आज पुन: दोहराया कि गुरदासपुर की हार के बाद अकाली दल में बिखराव होने के आसार हैं, क्योंकि जनता तथा अकाली कार्यकत्र्ता भी बादलों की लीडरशिप को अब सहन करने के लिए तैयार नहीं हैं। न केवल पंजाब को अकाली लीडरशिप ने बुरी तरह से पिछले 10 वर्षों के दौरान लूटा, बल्कि अपने कार्यकत्र्ताओं का भी उन्होंने ध्यान नहीं रखा, जिसका जवाब पहले विधानसभा चुनावों तथा अब गुरदासपुर उप चुनाव में अकाली लीडरशिप को मिल गया है। 

उन्होंने कहा कि गुरदासपुर की जीत के बाद अकाली व ‘आप’ नेताओं के मुंह पर ताले लग जाएंगे जो लगातार पंजाब में अमरेन्द्र सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार करने में पिछले 6 महीनों से लगे हुए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं का मनोबल इस जीत के बाद और बढ़ा है तथा पार्टी शान से आने वाले कार्पोरेशन चुनावों को भी जीत लेगी। इस बीच कै . संदीप संधू ने भी सोमवार को सुनील जाखड़ से मुलाकात की। जाखड़ ने संधू का भी आभार जताया, जिन्होंने उनके चुनावी प्रबंधन के कामकाज को संभाला हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News