डाक्टर को पुलिस कंट्रोल रूम में झूठी सूचना देनी पड़ी महंगी

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 09:28 AM (IST)

फिल्लौर: शराब पीकर आए दिन झगड़ा कर चर्चा में रहने वाले हड्डियों के डा. अविनाश चौहान को गत रात्रि शराब पीकर पुलिस कंट्रोल रूम में झूठी सूचना देनी महंगी पड़ गई। पुलिस ने देर रात डाक्टर को गिरफ्तार कर हवालात में बंद कर दिया। सूत्रों के अनुसार गत रात्रि साढ़े 11 बजे के करीब डा. चौहान शराब के नशे में धुत्त मेन जी.टी. रोड पर पड़ते एक ढाबे पर पहुंच गए जहां पहले से बैठे कुछ पुलिस मुलाजिम वर्दी पहने खाना खा रहे थे। डाक्टर चौहान ने उक्त ढाबे पर अपने खाने का आर्डर देकर मोबाइल फोन पर उक्त पुलिस मुलाजिमों की फिल्म बनानी शुरू कर दी। जब पुलिस मुलाजिमों ने डाक्टर चौहान से पूछा तो वह उनके साथ उलझ गया। 

पुलिस मुलाजिम खाना खाकर जब अपनी गाड़ी में वहां से निकले तो डाक्टर चौहान भी अपनी कार में बैठ कर पुलिस मुलाजिमों का पीछा करने लगे। उसके बाद देर रात डाक्टर चौहान ने अपने फोन से 100 नंबर डायल कर पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दे दी कि गांव बछौवाल के नजदीक एक महिला का शव पड़ा है। लोकल पुलिस को सूचना देने के बावजूद वह कोई कार्रवाई नहीं कर रही। कंट्रोल रूम ने जैसे ही लोकल पुलिस को इस संबंध में अवगत करवाया तो फिल्लौर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। देर रात जब पुलिस को महिला का शव नहीं मिला तो लोकल पुलिस ने कंट्रोल रूम को सूचित किया। कंट्रोल रूम ने जब डाक्टर चौहान से फोन कर महिला के शव के संबंध में पूछा तो आगे से डाक्टर चौहान ने कह दिया कि पुलिस शव को उठा कर ले जा चुकी है। इस पर कंट्रोल रूम ने फिल्लौर पुलिस को डाक्टर चौहान का नंबर देते हुए उसके विरुद्ध झूठी सूचना देने के आरोप में तुरंत कार्रवाई करने को कहा। 

पुलिस ने आधी रात के बाद डा. चौहान के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा पुलिस के पास एक महिला की शिकायत विचाराधीन है जिसने कुछ दिन पहले पुलिस को शिकायत देकर आरोप लगाया था कि वह अपने बच्चे का उसके अस्पताल में उपचार करवाने गई थी। रात्रि को डाक्टर ने शराब के नशे में धुत्त होकर उसके साथ बदतमीजी करने की कोशिश की। इस संबंध में डाक्टर चौहान का कहना है कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया उन्होंने तो केवल इतना कहा था कि मरीज के पास केवल एक व्यक्ति रुक सकता है। जब रात्रि की घटना के संबंध में हवालात में बंद डा. चौहान से बात करनी चाही तो उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News