स्कूल में टॉप करने की मिली सजा,छात्रा को बालों से पकड़ पीटा

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 11:20 AM (IST)

भादसोंः 10वीं क्लास के नतीजे में सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल टौहड़ा की छात्रा वीरपाल कौर जो कि 82 प्रतिशत अंक लेकर  पास हुई है, ने आत्महत्या करने की कोशिश की  लेकिन मौके पर परिवार ने उसे बचा लिया। 

छात्रा  से बात करने के बाद परिवार ने उसके स्कूल क्लर्क जसवीर सिंह पर गंभीर अारोप लगाए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर एक पोस्ट विद्यार्थियों को स्कूल के क्लर्क की तरफ से लिख कर दी गई थी। इसमें नकल कर गणित का पेपर  पास करने का जिक्र किया गया है। छात्रा के परिजनों का अारोप है कि  परीक्षा दौरान स्कूल के क्लर्क ने अपने एक रिश्तेदार को पेपर में नकल करवाने के लिए वीरपाल को कहा था लेकिन उसने मना कर दिया था। छात्रा ने कहा कि अब परीक्षा परिणाम आया तो क्लर्क के रिश्तेदार के बच्चे फेल हो गए। फेल होने की रंजिश में छात्रों और क्लर्क ने सोशल मीडिया पर झूठा प्रचार किया कि यह लड़की परीक्षा में नकल करके पास हुई है। वीरपाल कौर ने बताया कि इससे परेशान होकर उसने स्कूल प्रिंसीपल से इसकी शिकायत की जिसपर  प्रिंसीपल जगजीत सिंह ने शुक्रवार को दोनों पक्षों को स्कूल बुलाया। स्कूल आने पर फेल हुए छात्रों ने उसे गालियां दी और मारपीट की। इस घटना के बाद प्रिंसीपल ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने आरोपी छात्रों और क्लर्क को हिरासत में ले लिया। ।

छात्रा और उस के परिवार ने जानकारी देते कहा कि गाँव टौहड़ा स्कूल के क्लर्क की मिलीभुगत के साथ कुछ विद्यार्थियों ने वीरपाल कौर पर दसवीं क्लास में नकल कर कर के पास होने की पोस्ट सोशल मीडिया पर डाल दी। इस कारण वह मानसिक तौर पर परेशान हो गई। उस ने अपनी जीवन -लीला समाप्त करन की कोशिश की। उन स्कूल के क्लर्क पर दोष लगाया कि वह भी इस कार्रवाई में स्कूल के विद्यार्थियों के साथ शामिल था, जिस ने यह पोस्ट तैयार की।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News