सिद्धू के गनमैनों पर लगे बूथ पर वोटरों को धमकाने के आरोप

punjabkesari.in Monday, Dec 18, 2017 - 01:16 PM (IST)

अमृतसरः नगर निगम की 85 वार्डों के हुए चुनाव में सबसे ज्यादा हॉट सीट वार्ड नंबर 46 की बनी रही, जहां से कांग्रेस के उम्मीदवार शैलेंद्र सिंह शैली, भाजपा उम्मीदवार मोहित महाजन और आजाद उम्मीदवार पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर अवतार सिंह ट्रकांवाला के बीच मुकाबला था। कांग्रेसी उम्मीदवार शैलेंद्र पर कई आरोप भी लगे। ज्ञात हो कि शेलेंद्र लोकल बॉडी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खासम-खास हैं। उन पर आजाद उम्मीदवार सतिंदर सिंह विरदी ने आरोप लगाया कि सिद्धू के गनमैनों ने बूथ के अंदर जाकर वोटरों को कांग्रेस के हक में वोटिंग करने के लिए धमकाया है। हलांकि उन्होंने एक गनमैन को पुलिस के हवाले भी कर दिया, जबकि दूसरा मौके से दौड़ गया। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस कमिश्नर को भी कर दी है हालांकि पुलिस ने इससे इंकार किया है।

 

कांग्रेसी उम्मीदवार के वर्करों ने छीना सरकारी वीडियोग्राफर का कैमरा
वार्ड नंबर 46 के अशोका सीनियर सैकेंडरी स्कूल में बने बूथ पर पोलिंग की सरकारी वीडियोग्राफी कर रहे रंजीत सिंह का वीडियो कैमरा कांग्रेसी उम्मीदवार शैलेंद्र शैली के वर्करों की ओर से छीन लिए जाने के आरोप लगे हैं। वर्करों का कहना था कि वह प्राइवेट युवक था, जो वीडियोग्राफी कर रहा था लेकिन युवक के पास रिटर्निंग अधिकारी की तरफ से लिखित परमिशन भी थी। रंजीत सिंह बूथ पर आए उम्मीदवार शैली की वीडियोग्राफी कर रहा था कि उनके वर्करों ने कैमरा छीन लिया, जिसके बाद वहां तैनात पुलिस ने उन्हें रोकने का भी प्रयास किया, लेकिन कांग्रेसी वर्कर कैमरा ले जा चुका था।

 

इसके बाद स्थिति तनावपूर्ण बनती दिखी तो मौके पर पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए, जहां वीडियोग्राफर के बयान भी कलमबद्ध किए गए, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाय उसे वीडियो कैमरे को वापिस देना ही ठीक समझा। युवक को करीब दो घंटे के बाद कैमरा लौटा दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News