नवविवाहिता को इस हाल में देख पति के पैरों तले खिसकी जमीन

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 08:47 AM (IST)

लुधियाना (कुलवंत): थाना डाबा के इलाके में एक नवविवाहिता व एक बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली, वहीं थाना फोकल प्वाइंट के इलाके शेरपुर में एक नर्सिंग छात्रा ने भी आत्महत्या का प्रयास किया जिसकी हालत गंभीर बताई जाती है। डाबा पुलिस ने युवती व बुजुर्ग का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामलों की जांच शुरू कर दी है। पहले मामले में डाबा की ज्योति (19) ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या अपने घर में की। उसकी आत्महत्या का कारण पता नहीं चल पाया। पुलिस के मुताबिक ज्योति की एक माह पहले ही शादी हुई थी। उसका पति संतोष आज सुबह काम पर गया था। जबकि ज्योति घर में अकेली ही थी। जब सायं उसका पति काम से लौटा तो कमरे के अंदर पंखे पर चुन्नी के सहारे उसकी पत्नी ने फंदा लगाया हुआ था। सूचना पाकर थाना पुलिस मौके पर पहुंची व शव पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू करते हुए मृतका के परिजनों को सूचित किया। पुलिस मृतका के परिजनों के बयान पर कार्रवाई करेगी।

बुजुर्ग ने फंदा लगाकर की आत्महत्या
दूसरे मामले में पत्नी की जुदाई सहन न कर एक 60 वर्षीय बुजुर्ग विजय कुमार ने घर में फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली। उसकी एक माह पहले ही पत्नी की मौत हुई थी और आजकल वह अपनी बेटी के पास रह रहा था। सूचना मिलने के बाद थाना डाबा की पुलिस मौके पर पहुंची व पुलिस ने मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक विजय की पत्नी की मौत हो चुकी थी और उसके बाद वह डिप्रैशन में रहने लगा था। उसका कोई बेटा नहीं था और उसकी शादीशुदा बेटी उसके पास ही रहती थी। पुलिस को दिए बयान में उसकी बेटी ने बताया कि उसका पिता मां की मौत के बाद बेहद निराश हो चुका था और उसने कामकाज भी छोड़ दिया था। जिस कारण वह डिप्रैशन का मरीज बन गया था, उसका उपचार भी चल रहा था। आज जब वह सामान लेने गई तो उसके पिता ने पीछे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने इस संबंध में धारा 174 के तहत कार्रवाई कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

नर्सिंग कोर्स कर रही छात्रा ने लगाया फंदा
तीसरे मामले में कैंसर अस्पताल में नर्सिंग का कोर्स कर रही एक छात्रा ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर आत्म हत्या का प्रयास किया। अचानक उसकी सहेली उसके होस्टल के कमरे में आ गई जिसने शोर मचा दिया। लोगों ने तुरंत उसे अस्पताल में भर्ती करवाया जहां पर उसकी हालत गंभीर बताई जाती है। छात्रा की पहचान 21 वर्षीय हरमनजोत कौर निवासी खन्ना के रूप में हुई है। चौकी शेरपुर की पुलिस अभी छात्रा के बयान नहीं ले पाई, जबकि पुलिस ने उसके परिजनों को सूचना दे दी है। पुलिस के मुताबिक अब तक की जांच में पता चला कि छात्रा तृतीय वर्ष की छात्रा है। आत्महत्या का कोई भी स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News