प्रभु यीशू मसीह की वायरल वीडियो का मामलाः ईसाई समुदाय का प्रशासन को 48 घंटे का अल्टीमेटम

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 07:08 AM (IST)

अमृतसर (दलजीत): तरनतारन के गांव मंगा में प्रभु यीशू मसीह व माता मरियम के खिलाफ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो का मामला गर्मा गया है, जिसको लेकर ईसाई समुदाय में भारी रोष है। रविवार को अमृतसर के गुमटाला क्षेत्र में ईसाई भाईचारे की हुई बैठक में इस घटना के दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई।

इस दौरान ईसाई भाईचारे के नेता डा. सुभाष थोबा ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ, ईसाई भाईचारे की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का क्रम लगातार जारी है। इससे पूर्व भी धर्म प्रचार एवं धर्म परिवर्तन के नाम पर ईसाई भाईचारे पर हमले होते रहे हैं। अब तो प्रभु यीशू व माता मरियम के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो वायरल किया गया है। ईसाई भाईचारा सभी धर्मों का सत्कार करता है। देश व पंजाब की भाईचारक सांझ व एकता पर पूर्ण विश्वास भी व्यक्त करता है।

पंजाब सरकार से मांग है कि तरनतारन की घटना के आरोपियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करके सलाखों के पीछे धकेला जाए, ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं करने का दुस्साहस कोई शख्स न कर सके। यदि 48 घंटों के भीतर ऐसा न हुआ तो ईसाई भाईचारा पूरे पंजाब में आंदोलन करेगा। इस अवसर पर लुक्स मसीह, डैनियल भट्टी, दर्शन माहल, पीटर चीदा, विजय गोरिया, राजू माहल, लव मसीह, याकूब भट्टी आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News