खोखले दावों के साथ कोरोना के खिलाफ पंजाब सरकार लड़ रही है जंग: प्रधान छीना

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 09:45 AM (IST)

राजासांसी(राजविंदर हुंदल): जिला अमृतसर से संबंधित श्री हजूर साहिब से लौटे 19 यात्रियों को राधा स्वामी सत्संग सैंटर राजासांसी में एकांतवास किया गया है। कस्बा राजासांसी के नजदीक राधा स्वामी सत्संग में रखे यात्रियों के लिए किए प्रबंधों पर सवाल उठाते हुए अकाली नेता गुरशरन सिंह छीना स: प्रधान एस.ओ.आई. माझा जोन ने एस.डी.एम. अजनाला से बात करनी चाही परंतु उन्होंने दफ्तर में बैठकर बातचीत करने के लिए कहा।

छीना ने कहा कि प्रशासन इन यात्रियों को 40 डिग्री सैलियस के बावजूद एक टीन के शैड नीचे बिठा रही है। यहां कमरे, बाथरूम, लैंटर वाला बरामदा आदि कोई प्रबंध नहीं है,यहां आसपास किसान गेहूं की कटाई कर रहे हैं और कम्बाईनें चल रही हैं जिस कारण सारी धूल-मिट्टी अंदर आएगी। क्योंकि डेरे की दीवारें छोटी होने के कारण कोई पुख़्ता प्रबंध नहीं हैं। इनका इलाज करने की बजाय सरकार अन्य बीमारियों को न्योता दे रही है। यहां लंगर,स्नान आदि का कोई प्रबंध नहीं है।

छीना ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इन्हें किसी गुरूद्वारे,स्कूल,कालेज में तबदील किया जाए और लंगर आदि अन्य प्रबंधों के लिए वह सारी ज़िम्मेदारी उठाएंगे। यदि संगतों को योग्य जगह न रखा गया तो इकट्ठा होकर सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे। उन्होंने कहा कि पुख़्ता प्रबंधों की बातें करने वाली सरकार गुरुघर से आईं 3 हजार संगतों के लिए प्रबंध नहीं कर सकी तो यदि कोई ऐसी बड़ी स्थिति पैदा होती है तो सरकार से क्या आशा की जा सकती है। इस मौके कुलविन्दर सिंह ओलख साबका प्रधान नगर पंचायत राजासांसी, राणा जसतरवाल आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News