पुलिस के हाथ नहीं लगी कोई सफलता, नशे के खिलाफ मुहिम हुई ठप्प

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 10:31 AM (IST)

अमृतसर (जश्न) :  थाना गेट हकीमा के अधीन पड़ती पुलिस चौकी अन्नगढ़ में आए दिन नाजायज शराब वालों के खिलाफ खानापूर्ती कर के 1-2 मामले दर्ज कर रही है। परंतु हैरानी की बात है कि पुलिस चौकी अन्नगढ़ की 40 फुट की दूरी पर नाजायज शराब, सट्टे का धंधा तथा अन्य नशे वाले पदार्थ बेचने वाले गलियों के बाहर खड़े होकर अक्सर ही ग्राहकों को घेरते नजर आते हैं, जिससे साबित होता है कि पुलिस की मिलीभगत के साथ अन्नगढ़ समेत और लगते इलाकों में नाजायज धंधा चल रहा है, जिनके खिलाफ स्थानीय पुलिस कार्रवाई करने से खामोश नजर आ रही है।

इन स्थानों पर चल रहे शराब के अड्डे 
सूत्रों के मुताबिक अन्नगढ़ क्षेत्र के नजदीक पड़ते आस-पास के इलाकों में दर्जनों के करीब नाजायज शराब के अड्डे चल रहे हैं, जिनमें निचले इलाको में गुलशन का अड्डा, रेलवे लाईनों पर सत्ते का अड्डा, अन्नगढ़ मेन रोड पर जौनसमारियों का अड्डा, गली नंबर 4 में करतार का अड्डा, पालो का अड्डा आदि चल रहे हैं। इसके अलावा भराड़ीवाल और प्रीत एवेन्यू में नाजायज शराब और स्मैक आदि का धंधा चल रहा है और मिले जुले सट्टों की पर्ची लगने के अलावा बड़े स्तर पर जुआ भी चलता है, जिनके खिलाफ स्थानीय पुलिस कार्रवाई करने पर कुंभकर्ण की नींद सोई हुई नजर आ रही है। 

सर्च मुहिम दौरान नहीं होती कोई सफलता हासिल
नशे वाली बदनाम क्षेत्र में जब भी थाना गेट हकीमा और चौकी अन्नगढ़ की पुलिस की तरफ से सर्च मुहिम चलाई जाती है तो पुलिस के हाथ कोई भी सफलता हासिल नहीं होती। अन्नगढ़ मेन रोड पर पुलिस चौकी स्थापित होने के बावजूद भी यदि मेन रोड पर गलियों में नाजायज शराब और ओर सट्टे आदि का धंधा चलता है तो इससे साबित होता है कि यह सब कुछ पुलिस की मिलीभुगत के साथ ही हो रहा है।

पुलिस कमिशनर गिल ने किया था दौरा
करीब चार महीने पहले  पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल ने अननगढ़ इलाके का दौरा किया था। उस समय सी.पी. गिल ने कुछ घरों से यह भी पूछा था कि क्या इलाके में कोई अवैध कारोबार होता है तो कई लोगों ने स्थानीय पुलिस से डरते कहा था कि नहीं । उनके जाने के बाद से फिर से इलाको में अवैध शराब, स्मैक, जुआ और सट्टे के धंधे फिर से सरगम हुए हैं, जिन्हें पुलिस का कोई डर नहीं है। यह भी बताने योग्य है कि कुछ दिन पहले अन्नगढ़ के शिरोमणि अकाली दल के एक पूर्व काऊंसलर ने अन्नगढ़ में बिकते नशे के खिलाफ थाना गेट हकीमा के आगे धरना दिया था, जिनको थाना गेट हकीमा के मुखी और चौकी अन्नगढ़ के इंचार्ज की तरफ से भरोसा देने के बाद बिकने वाले नशों पर कोई शिकंजा नहीं कसा गया।

क्या कहना है ए. सी. पी. सैंट्रल का
इस संबंधी जब ए. सी. पी. सैंट्रल परमवीर सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मामला उनके ध्यान में आ चुका है। जब उनको अन्नगढ़ में बिक रहे नाजायज शराब और नशे वाले पदार्थों और सट्टे के धंधे के बारे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने अब अन्नगढ़ में से भारी मात्रा में शराब बरामद की है और सट्टे के धंधे का कोई भी कारोबार नहीं चल रहा। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ चल रही मुहिम को ओर तेज़ कर अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसा जाएगा। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News