सस्ता लोन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपी काबू

punjabkesari.in Tuesday, Sep 11, 2018 - 03:33 PM (IST)

बठिंडा (बलविंद्र्र): गुरु नानक पुरा मोहल्ला में लोगों द्वारा गरीब महिलाओं को सस्ता लोन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी मारने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले किया गया है। 

जानकारी देते बिट्टू राम निवासी गुरु नानक पुरा ने बताया कि उनके एक रिश्तेदार द्वारा सस्ता लोन दिलाने वाले आरोपी कुलविंद्र सिंह बारे जानकारी दी गई थी। इसके बाद जब उन्होंने उक्त व्यक्ति को फोन किया तो वह उनके पास पहुंच गया। उसने बताया कि वह आई.सी. आई.सी.आई. बैंक के लिए काम करता है और 3 हजार प्रति फार्म लेकर 50 हजार रुपए का सस्ता लोन दिलवाता है। इसके बाद उक्त व्यक्ति के झांसे में आकर उनके द्वारा 500 रुपए फार्म के हिसाब से मोहल्ले की 49 महिलाओं द्वारा पैसे जमा करवाए गए। इसके साथ ही कुछ खाली अष्टाम पेपरों पर भी हस्ताक्षर करवा लिए। कुछ दिनों बाद उसके द्वारा 2500 रुपए प्रति फार्म के हिसाब से और पैसे जमा करवाए। 

बिट्टू सिंह ने बताया कि लोन न मिलने पर उनको उक्त व्यक्ति की नीयत पर शक हो गया। सोमवार को सुबह उनके द्वारा जब बैंक में जाकर उसकी पड़ताल की तो उनको ठगी का पता चला। उनके द्वारा अन्य फार्म भरने का लालच देकर उसको मोहल्ले में बुलाकर काबू कर लिया। मोहल्ले की महिलाओं ने रोष प्रकट किया कि उसके द्वारा ठगी करने के लिए पूरा गिरोह बनाया हुआ है और लोगों को सस्ता लोन दिलाने के नाम पर ठगी मार रहे हैं। इस संबंधी थाना कोतवाली के मुखी दविंद्र सिंह ने कहा कि एक व्यक्ति को ठगी करने के आरोपों में काबू किया गया और मामले की जांच कर अगली कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News