पराली को लगी आग ने धारण किया रौद्र रूप, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी नहीं कर सकी काबू

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 02:35 PM (IST)

भीखी : गांव हमीरगढ़ ढैपई के बीर खुर्द रोड पर लगी पराली से गिट्टी बनाने वाली फैक्टरी एबी फ्यूल में पराली के पड़े स्टाक को बाद दोपहर आग लग जाने पर फैक्टरी मालिकों का करोड़ों रुपए का नुकसान हो गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयत्न कर रही थी लेकिन समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। फैक्टरी मालिक आशीष गर्ग, सौरव जिंदल व रुद्र गर्ग ने बताया कि वह पिछले लंबे समय से गांव हमीरगढ़ ढैपई में पराली से गिट्टी बनाने की फैक्टरी एबी फ्यूल चलाते आ रहे हैं।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि बाद दोपहर 2 बजे उनकी फैक्टरी में पड़े पराली के बड़े स्टाक को आग लग गई, जैसे ही उनको आग लगने का पता चला तो उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचित करके आग बुझाने का प्रयत्न किया लेकिन स्टाक सूखा होने से आग इस कदर भड़क गई कि फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां भी आग पर काबू नहीं पा सकी। उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्कट बताया जा रहा है जिससे करीब 10 एकड़ में पड़े करीब 2 करोड़ रुपए की पराली जल कर राख हो गई।

उन्होंने बताया कि इस मौके भीखी के अलावा बरनाला, संगरूर, मानसा, बुढलाडा व तलवंडी साबो पावर लिमिटेड की फायर ब्रिगेड गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का प्रयत्न किया। भीखी फायर ब्रिगेड के चालक केसर सिंह व सहायक मनप्रीत सिंह ने बताया कि उनको आग लगने की सूचना मिलते ही वह गाड़ी लेकर मौके पर पहुंचे व आग बुझाने का प्रयत्न किया। उन्होंने बताया कि आग तेज होने कारण अन्य शहरों से गाड़ियां मंगवाकर आग पर काबू डालने का प्रयत्न किया लेकिन खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं डाला जा सका। फैक्टरी मालिकों ने बताया कि इस आग लगने से उनका भारी नुकसान हो गया है। उन्होंने सरकार से योग्य मुआवजे की मांग की है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News