सड़क पर हुए अवैध कब्जे, प्रशासन बना मुकदर्शक

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 01:08 PM (IST)

भगता भाई (ढिल्लों): स्थानीय शहर को सब तहसील का नाम होने का मान हासिल होने के कारण शहर में अनेक बड़े-बड़े राजनीतिक नेता व अफसर आम ही आते रहे हैं । स्थानीय शहर में नायब तहसीलदार साहिब, बी.डी.पी.ओ. साहिब, सी.डी.पी.ओ. साहिब व पुलिस थाना की हालत तरसयोग बनी हुई है। जिसके विपरीत प्रशासन सब जानते हुए भी पूरी तरह मुकदर्शक बना हुआ है।

इस शहर में से 100 फुट चौड़ी सड़क गुजरती है, जो शहर के ही दुकानदारों ने रोक रखी है। यहां अवैध कब्जे हटाने वालों को अवैध कब्जाधारी आंखें दिखाते हैं। कई दुकानदारों ने अपनी दुकानों समक्ष सड़क की जगह को अपनी मलकीयत समझकर गरीब रेहड़ी चालकों को किराए पर दी हुई है । वे उसने मोटा किराया वसूलते हैं। आधी सड़क 50 फुट होती है जिसमें करीब 20-25 फुट दुकान वालों ने रोका हुआ है व आगे रेहड़ी वाले करीब 10 फुट में खड़े होते हैं जिससे बस चालकों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अधिक दुकानदारों ने सरकार को चनौती देते हुए अपनी दुकानों समक्ष बड़े-बड़े पक्के थड़े आदि बनवाए हुए हैं। इसके अलावा दुकानों के समक्ष बरेती व बजरी के बड़े -बड़े ढेर सड़क के बीच लगे हुए हैं।

सड़क किनारे लगे विज्ञापन बोर्ड भी बनते हैं हादसों का कारण
इसी तरह सड़क के बीच बने डिवाइडरों पर ही बहुत दुकानदारों ने अपनी एडवर्टाइजमैंट के लिए बोर्ड लगाए हुए हैं जो ड्राइवर का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं व हादसों का कारण बनते हैं। अवैध कब्जों के कारण अनेक बार हादसे घटित हो भी चुके हैं।

जल्द ही समस्या का होगा हल : एस.एच.ओ.
इस संबंधी जब स्थानीय थाने के एस.एच.ओ. से बात की तो उन्होंने कहा कि जल्द इस समस्या का हल किया जाएगा, जिससे आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी पेश न आए। इसके साथ ही अवैध कब्जे करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

ट्रैफिक समस्या का कारण बनने वाले पर होगी कार्रवाई : डी.एस.पी.
इस संबंध डी.एस.पी. फूल जसवीर सिंह ने कहा कि पहले अपील की जाएगी । फिर भी कोई ट्रैफिक समस्या का कारण बनेगा तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई होगी। किसी को भी ट्रैफिक समस्या में विघ्न डालने की आज्ञा नहीं दी जाएगी। इस समय उन्होंने कहा कि नगर पंचायत का काम है व तो सिर्फ फोर्स ही दे सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News