मेजर रविइंद्र सिंह की दक्षिणी अफ्रीका में मौत,पीस मिशन के तहत हुई थी तैनाती

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 11:24 AM (IST)

बठिंडा(विजय): देश की रक्षा करने वाले जाबांज मेजर रविइंद्र सिंह संधू (34) की दक्षिण अफ्रीका में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। यू.एन. के पीस मिशन पर उनकी दक्षिणी अफ्रीका के सुडान में तैनाती की गई थी।

मॉडल टाऊन निवासी पिता प्रो. जसवीर सिंह ने बताया कि यू.एन. के शांति मिशन पर सुडान में उनके बेटे रविइंद्र की तैनाती एक वर्ष के लिए हुई थी। वह 16 जून को वहां गया था। दिसम्बर के आखिरी सप्ताह में उन्होंने अपनी चचेरी बहन की शादी में आना था लेकिन उससे पहले ही तिरंगे में लिपटा उनका शव मिला।उन्होंने बताया कि उनका एक ही बेटा था व एक बेटी बड़ी जो शादीशुदा है। रविइंद्र की शादी हो चुकी थी और उसका 5 साल का बेटा भी है। 

PunjabKesari

उनकी कार्यकुशलता के चलते ही उसकी यू.एन.के पीस मिशन में सलैक्शन हुई थी। 6 नवम्बर को कंपाला शहर के यूगांडा में उन्हें हार्ट अटैक हुआ और उन्हें वियतनाम इलाज के लिए ले जाया गया।  जहां दूसरा हार्ट अटैक आने के बाद उनकी मौत हो गई। शनिवार को शव विशेष जहाज द्वारा बठिंडा छावनी पहुंचा और रविवार सुबह परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंपा। अनाज मंडी श्मशानघाट में स्टेशन कमांडर मेहता, जिला प्रशासन एस.डी.एम. टिवाना समेत बड़ी संख्या में सेना के अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News