पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन की तरफ से अवैध फीसों का विरोध

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 04:15 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (दर्दी): पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन की तरफ से स्थानीय सरकारी कॉलेज में एस.सी और बी.सी विद्यार्थियों से अवैध फीसें वसूलण के विरोध में एक मीटिंग की गई। 

इस अवसर पर पीएसयू के जिला प्रधान सुखमन्दर कौर और जिला सचिव सतबीर कौर ने कहा कि कॉलेज के प्रबंधक एस.सी. और बी.सी विद्यार्थियों के फीस माफ होने के बावजूद विद्यार्थियों से अवैध फीसों भरवा रहे हैं। जो विद्यार्थी फीस नहीं देते उनके दाखिला फार्म जमा करने से इन्कार किया जा रहा है, जबकि फीसों भरने की आखिरी तारीख 13 जुलाई है। विद्यार्थी नेताओं ने कहा कि उनकी तरफ से कॉलेज के प्रिंसीपल के साथ इस संबंधी बातचीत की गई है और उनकी तसल्ली करवाई गई है कि चण्डीगढ़ यूुनीवर्सिटी के अधीन बाकी के कॉलेजों की तरफ से ऐसी कोई फीस नहीं के लिए जा रही है, परन्तु सरकारी कॉलेज मुक्तसर के विद्यार्थियों के साथ ऐसा भेदभाव क्यों किया जा रहा है।

विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि पी.टी.ए के फंड तो विद्यार्थियों से वसूले जाते हैं, परन्तु विद्यार्थियों के लिए कॉलेज में कोई सुविधा नहीं दी जा रही। यहां तक कि विद्यार्थियों के लिए पीने वाले पानी का प्रबंध नहीं और कोई बाथूरम भी नहीं हैं। बाथूरमों को ताला लगा दिया गया है और कॉलेज के विद्यार्थियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। विद्यार्थी नेताओं ने चेतावनी दी है कि यदि उनके मसलों का प्रबंध न किया गया तो वह 16 जुलाई को कॉलेज के मैन गेट आगे जोरदार धरना देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News