टीके न लगने से 6 भैंसें मरीं!

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 04:27 PM (IST)

फिरोजपुर/मल्लांवाला(कुमार, जसपाल): फिरोजपुर के गांव जट्टां वाली में गत कुछ दिनों से लगातार पशु मर रहे हैं, जिस कारण गांव के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है और आस-पास के लोग भी चिंता में डूबे हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत कुछ दिनों में इस गांव में अब तक 6 भैंसें मर चुकी हैं, जबकि कुछ भैंसे बीमार हैं, जिनका इलाज चल रहा है। किसान धर्म सिंह पुत्र वधावा सिंह की 2, किसान बलवीर सिंह पुत्र गुरा सिंह की 1, किसान सुखचैन सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह की 1, सरूप सिंह पुत्र सुखचैन सिंह की 2 और महिल सिंह पुत्र जगीर सिंह की 2 भैंसें अचानक मर गईं, जबकि सुरजन सिंह पुत्र जगीर सिंह की भैंस उपचाराधीन है। पीड़ित किसानों ने आरोप लगाया कि पशु विभाग की तरफ से उनके पशुओं को समय पर टीके नहीं लगाए गए, जिस कारण उनके पशु मर गए हैं। उन्होंने पंजाब सरकार से मुआवजे की मांग की है।

क्या कहते हैं डाक्टर के.जी. खुराना
संपर्क करने पर डाक्टर के.जी. खुराना सीनियर वैटर्नरी अफसर ने बताया कि जैसे ही उन्हें इस संबंधी जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत डाक्टर नवीन बजाज वैटर्नरी अफसर और गुरविन्द्र सिंह पोली क्लीनिक को साथ लेकर इस घटना संबंधी जानकारी ली और बीमार भैंसों के सैंपल लिए तथा जो भैंसे बीमारी हैं उनका उपचार शुरू कर दिया है और पता लगाया जा रहा है कि मरने वाली भैंसों के पीछे कारण क्या है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News