चाईनीज डोर की चपेट में आए पिता-पुत्र, पिता बुरी तरह से घायल

6/1/2020 3:58:37 PM

अबोहर (सुनील भारद्वाज): नगर में धड़ल्ले से बिक रही चाईनीज डोर के कारण आये दिन कोई न कोई घायल होता रहता है और फिर भी इस डोर का धड्ल्ले से इस्तेमाल हो रहा है, गत दिवस ही बाजार से घर जाते हुए सिद्धू नगरी निवासी पिता पुत्र बुरी तरह से घायल हो गए जिन्हें एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

प्राप्त जानकारी अनुसार उपचाराधीन सिधू नगरी गली नंबर 1 निवासी अश्विनी जसूजा अपने बेटे चंदन जसूजा के साथ गत दिवस मोटरसाईकल पर बाजार से घर जा रहे थे कि जब वे हनुमानगढ रोड फलाईओवर के निकट पहुचें तो इसी दौरान पुल के नजदीक काफी नीचे उड रही एक पंतग की चाईनीज डोर से अश्विनी जसूजा का कान बुरी तरह से घायल हो गया जबकि वह और उनका बेटा मोटरसाईकल से नीचे जा गिरे और घायल हो गये। आसपास के लोगों ने तुरंत उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया।

इधर उपमण्डल अधिकारी जसपाल सिंह बराड़ से बात करने पर उन्होंने कहा कि चाईनीज डोर को जिला प्रशासन ने पूरी तरह से बैन किया हुआ है क्योंकि यह डोर न केवल पशु पक्षियों के लिए बल्कि इंसानों के लिए भी जानलेवा है। इस चाईनीज डोर की रोकथाम के लिए शीघ्र टीमें गठित कर दुकानों की जाचं करवाई जाएगी अगर कोई यह चाईनीज डोर बेचते या खरीदते पकडा गया तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंनें चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी दुकानदार के पास यह डोर पाई गई तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Mohit

Related News