नए घोटालों का पर्दाफाश होने से फिरोजपुर मंडल की साख पूरी तरह से धूमिल

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 04:29 PM (IST)

फिरोजपुर (आनंद): फिरोजपुर रेल मंडल में हो रहे गड़बड़झालों ने मंडल की छवि को पूरी तरह से दागदार कर दिया है और नए घोटालों का पर्दाफाश होने से फिरोजपुर मंडल की साख पूरी तरह से धूमिल हो रही है। हाल ही में जहां मैकेनिकल ब्रांच और अकाऊंट्स विभाग में हुए बिना काम करोड़ों के बिलों को पास करने का मामला अभी भी बंद नहीं हुआ है। 

अब दूसरे कई विभागों में भी कई तरह की बड़ी बातें उठने लगी हैं। फिरोजपुर रेल मंडल के स्टोर विभाग की कारगुजारी पर कई तरह के सवालिया निशान उठने लगे हैं। जानकारों का कहना है कि स्टोर में अपने चहेतों पर खूब मेहरबानी दिखाते हुए उन्हें भरी मुट्ठियों संग रेवडिय़ां बांटने की चर्चा है, जबकि कुछ अन्यों को एंट्री से पहले ही बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। जानकार कहते हैं कि स्टोर ब्रांच में आलम यह है कि मेहरबानी दिखाने के साथ-साथ पिछले कई वर्षों से स्टोर शाखा की 2 संवेदनशील पोस्टों पर 2 कर्मचारी तैनात हैं, जो पूरी तरह से इस ब्रांच के भेदी हो चुके हैं और उनकी मर्जी के बिना यहां पत्ता तक नहीं हिलता है, जबकि मंडल के कई बड़े अधिकारियों का यहां से तबादला हो चुका है और वे जस के तस यहां डेरा जमाए बैठे हैं। 

हालांकि महज खानापूर्ति के लिए उनकी सीटों में ही फेरबदल किया जाता है और अपने आप को बचाने के लिए उन्हें एक-दूसरे की सीट लगा कर काम चला लिया जाता है लेकिन कुछ बड़े अधिकारियों की मेहरबानी से यह सब कुछ कई वर्षों संग चलता आ रहा है। वैसे चाहे स्टोर विभाग फिरोजपुर मंडल में है लेकिन इसकी कारगुजारी जगाधारी वर्कशॉप से देखी जाती है। हालांकि जगाधारी से फिरोजपुर कई कर्मचारियों को दूसरी सीटों के लिए भेजा जा रहा है लेकिन इन 2 सीटों पर आंखें बंद कर पूरी मेहरबानी दिखाई जा रही है।चर्चा तो विजीलैंस जांच की उठने लगी है और कहा जा रहा है कि  यदिविजीलैंस विभाग स्टोर संग जुड़े कई कार्यों की जांच करता है तो कई परतें उतर कर सामने आ सकती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News