पंजाब के स्कूल में हैरान कर देने वाली घटना, पूरे गांव मचा हड़कंप

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 02:45 PM (IST)

फिरोजपुर: फिरोजपुर के एक स्कूल का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक बच्चा क्लास में सो रहा था और शिक्षक स्कूल में ताला लगाकर घर चले गये। छुट्टी के बाद जब बच्चा घर नहीं आया तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। बच्चे के गायब होने की खबर के बाद गांव में हड़कंप मच गया। इसी बीच किसी ने स्कूल के बंद कमरे से एक बच्चे के रोने की आवाज सुनी, तो चाबी मंगाकर बच्चे को बाहर निकाला गया। बच्चा बहुत घबराया हुआ था। यह घटना फिरोजपुर के गांव मच्छीवाला कामगार स्थित सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल की है।

उधर, बच्चे की दादी मंजीत कौर ने बताया कि स्कूल की छुट्टी के बाद जब उनका पोता लवप्रीत काफी देर तक घर नहीं पहुंचा तो उसकी तलाश शुरू हुई। वह अपने पोते को देखने के लिए गांव के गुरुद्वारे पहुंची, लेकिन वह वहां नहीं था, इसलिए गांव में घर-घर जाकर बच्चे की तलाश की गई। पिता गोबिंद ने बताया कि उनकी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चों से पूछताछ की गयी। बच्चों ने बताया कि लवप्रीत क्लास में बेंच पर सो रहा था। जब गांव के लोग स्कूल पहुंचे तो उन्हें क्लास में एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी।

बच्चे को क्लास से बाहर निकाला गया। गोबिंद ने बताया कि उनका बेटा दूसरी कक्षा में पढ़ता है। शिक्षकों की जिम्मेदारी है कि छुट्टी होने पर स्कूल की हर कक्षा की जांच करें। यह शिक्षक की लापरवाही है, इसलिए शिक्षा विभाग को शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। उधर, शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी तक उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि उनके पास शिकायत आएगी तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News