सफाई कर्मी को टिप्पर ने कुचला, मौत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 11:46 AM (IST)

पठानकोट(शारदा, आदित्य): टिप्पर की चपेट में आकर नगर निगम में कार्यरत अस्थायी सफाई कर्मचारी की हुई मौत को लेकर मचे बवाल के बाद मृतक के परिजनों व सफाई कर्मचारी यूनियन ने एकत्रित होकर सिविल अस्पताल में शव को साथ लेकर धरना दिया। धरनाकारियों ने सिविल अस्पताल प्रबंधन पर घायल के इलाज में कथित रूप से लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। धरनाकारियों में स्वच्छ भारत सफाई यूनियन के साथ शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने भी मृतक के परिजनों के समर्थन में उतरते हुए नारेबाजी की।

धरनाकारियों द्वारा लगाए गए धरने के बाद सिविल अस्पताल में बाहर भारी जाम लग गया जो लंबे समय तक जारी रहा। जाम की सूचना मिलते ही डिवीजन नं.-1 के प्रभारी प्रमोद कुमार पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे व धरनाकारियों को आश्वस्त करने का प्रयास किया। सिविल सर्जन कार्यालय से डा. राकेश सरपाल व डा. सुनील चांद के अलावा तहसीलदार अरविन्द सलवान भी मौके पर पहुंचे तथा। तहसील दार ने लिखित रूप से धरनाकारियों की मांगें मानने का आश्वासन दिया। इसके बाद जाकर धरनाकारियों ने धरना उठाया जो कि 2 घंटे तक चला। 

क्या है मामला
स्वच्छ भारत मजदूर यूनियन के नेता जितेन्द्र चीना, शिव सेना नेता राजेन्द्र जिंदी व पिता तरसेम लाल ने बताया कि उनके दोनों बेटे दीपक व थॉम्स नगर निगम में बतौर कच्चे सफाई कर्मी के रूप में कार्यरत हैं तथा नियमित दिनचर्या की भांति अपने गांव जंडवाल से मोटरसाइकिल से पठानकोट आ रहे थे। जब वह सुबह नैशनल हाईवे पर डमटाल के समीप मोहटली मोड़ पर पहुंचे तो विपरीत दिशा से आ रहे टिप्पर ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया तथा वह गंभीर रूप में घायल हो गए। उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े 8 बजे वे दीपक को लेकर सिविल अस्पताल इलाज हेतु पहुंचे परन्तु वहां कार्यरत डाक्टर का रवैया रोगी के प्रति लापरवाही भरा था। उन्होंने बताया कि दोपहर 12 बजे के करीब जब दीपक की हालत और बिगड़ गई तो वे उसे उपचार हेतु निजी अस्पताल ले गया। यहां अस्पताल प्रबंधन ने दीपक की पसलियों में रक्त का जमाव होने से मरीज की स्थिति गंभीर बताई। इसके बाद वे दीपक को लेकर जब अन्य निजी अस्पताल जा रहे थे तो रास्ते में दीपक ने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल के डाक्टरों ने दीपक को सिर्फ एक इंजैक्शन दिया तथा उसकी पूरी तरह से ट्रीटमैंट नहीं की गई जिसके चलते दीपक ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने किया मामला दर्ज
दूसरी ओर डमटाल पुलिस ने टिप्पर चालक के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए भ.दं.सं. की धारा 279, 237, 238 व 304ए के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई आरम्भ कर दी है। 

2 और युवक भी हादसे में घायल
इस घटनाक्रम में एक और त्रासदी देखने को मिली जबकि दीपक व उसके भाई के हादसे में घायल होने की सूचना परिजनों को मिली तो बंटी व महिन्द्र ऑटो में सवार होकर उनका पता लेने निकले तो इस दौरान रास्ते में ही उनका ऑटो दुर्घटना का शिकार हो गया, जिससे वे घायल हो गया। उन्हें सिविल अस्पताल में प्राथमिकी उपचार देकर छुट्टी दे दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News