नामांकन के लिए जरूरी दस्तावेज न मिलने पर अकाली दल ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 12:26 PM (IST)

गुरदासपुर(हरमनप्रीत/विनोद): पंचायती चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने के दूसरे दिन अकाली उम्मीदवारों ने मतदाता सूचियां और दस्तावेज न मिलने और संबंधित अधिकारियों के अपने दफ्तर में मौजूद न होने के रोष में बी.डी.पी.ओ. दफ्तर के सामने रोष प्रदर्शन किया।इस दौरान अकाली दल के जिला प्रधान गुरबचन सिंह बब्बेहाली भी पहुंच गए जिन्होंने ऐलान किया कि यदि कल तक अकाली उम्मीदवारों के दस्तावेज जमा न करवाए गए तो पार्टी के समूह वर्कर गुरदासपुर में धरना देंगे।इसी कारण स्थिति को देखते हुए गुरदासपुर के नायब तहसीलदार ने मौके पर पहुंच कर अकाली नेताओं को भरोसा दिलाया कि किसी को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। 

इस अवसर पर बब्बेहाली के नेतृत्व में उम्मीदवारों ने नायब तहसीलदार को ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के सचिव अनुराग वर्मा की तरफ से जारी पत्र की कापी सौंप कर याद करवाया कि सरकार ने सभी अधिकारियों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक अपने दफ्तरों में उपस्थित रहने की हिदायतें जारी की हैं, परन्तु इस के बावजूद बी.डी.पी.ओ. गुरदासपुर के दफ्तर में उपस्थित न होने के कारण उनके खिलाफ बनती कार्रवाआ की जाए।

अकाली उम्मीदवारों के कागज जमा न हुए तो देंगे धरना : बब्बेहाली 
बब्बेहाली ने कहा कि कांग्रेस ने सभी कायदे कानूनों को नजर अंदाज कर दिया है और पुलिस भी इनके साथ मिल कर अकाली उम्मीदवारों को दफ्तर में नहीं जाने दे रही। नायब तहसीलदार ने भी देखा है कि दफ्तर में बी.डी.पी.ओ. उपस्थित नहींं हैं, परन्तु फिर भी कार्रवाई नहींं हो रही। हमारे उम्मीदवारों को मतदाता सूचियां और दस्तावेज भी नहीं दिए गए। यदि कल तक अकाली उम्मीदवारों के कागज जमा न हुए तो सभी हलके के वर्करों द्वारा इकट्ठा धरना दिया जाएगा। इस अवसर पर हरबरिंदर सिंह हैप्पी पाहड़ा, महेन्द्र सिंह गुराया, कृपाल सिंह गुंझिया और अकाली नेता उपस्थित थे।

सारी प्रक्रिया कानून अनुसार चल रही : एस.डी.एम. 
इस संबंधी एस.डी.एम. सकत्तर सिंह बल्ल ने कहा कि सारी प्रक्रिया कानून के अनुसार चल रही है और सभी दस्तावेज रिटॄनग अफसरों के पास मौजूद हैं। यदि किसी को कोई दस्तावेज नहीं मिल रहा तो वह अपने रिटॄनग अफसर से प्राप्त कर सकता है। दूसरी तरफ बी.डी.पी.ओ. दफ्तर में पहुंचे नायब तहसीलदार ने दफ्तर में बी.डी.पी.ओ. की अनुपस्थिति के विषय में पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि वह इस संबंधी जांच करेंगे, परन्तु सिर्फ यह पता लगा है कि बी.डी.पी.ओ. की कुछ समय के लिए कोई अन्य ड्यूटी लगी है, जिस कारण वह वहां गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News